32 दिनों में MP में दर्ज हुये कोरोना के 524 मामले, भोपाल में सबसे अधिक 214 लोग मिले संक्रमित

बीते 24 घंटों में मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 मामले सामने आये हैं, जिसमें सबसे अधिक आठ मामले भोपाल में दर्ज किये गये हैं

Updated: Dec 20, 2021, 09:46 AM IST

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल। कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बीच मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना पांबदियों में दी गयी ढील के बाद से ही प्रदेश में एकाएक कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। बीते एक महीने में प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के 500 से अधिक मामले सामने आये हैं। जिनमें 400 से अधिक मामले अकेले भोपाल और इंदौर में दर्ज किये गये हैं।  

बीते 32 दिनों में मध्य प्रदेश में कोरोना के कुल 524 मामले सामने आये हैं। संक्रमण के 524 मामलों में राजधानी भोपाल में कोरोना के सबसे अधिक 214 मामले दर्ज किये गये हैं। वहीं इंदौर में भी कोरोना के लगभग 200 मामले दर्ज किये गये। इंदौर में इस अवधि के दौरान कोरोना के 194 मरीज़ सामने आये हैं। 

बीते एक सप्ताह में मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार और तेज़ हुयी है। इस अवधि में प्रदेश में कुल 133 मरीज़ कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। पिछले एक सप्ताह के दौरान एक दिन में सबसे अधिक मामले 16 और 17 दिसंबर को दर्ज किये गये। दोनों ही दिन प्रदेश भर में कोरोना के कुल 21 मामले सामने आये। 

मध्य प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या भी 200 के आंकड़े की दहलीज़ पर पहुँच गयी है। प्रदेश में इस समय कोरोना के 184 सक्रिय मामले हैं। सिर्फ राजधानी भोपाल में ही इस समय कोरोना के 64 एक्टिव मामले हैं।  

पिछले 24 घंटों में प्रदेश भर में कोरोना के 20 मामले दर्ज किये गये हैं। जिसमें सबसे अधिक आठ मामले राजधानी भोपाल में दर्ज किये गये हैं। इसके बाद इंदौर में कोरोना के सात जबकि सागर में संक्रमण के पांच मामले सामने आये हैं। सागर में संक्रमित मिले मरीज़ हाल ही में नर्मदा परीक्रमा कर के लौटे हैं। सागर में एक 35 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।  

यह भी पढ़ें ः ओमिक्रोन खतरे के बीच गुलेरिया ने चेताया, बोले किसी भी हालात का सामना करने लिए तैयार रहे देश

अब तक प्रदेश भर में कोरोना के सात लाख 93 हज़ार 502 मरीज़ कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिनमें सात लाख 82 हज़ार 788 लोग संक्रमण को मात दे चुके हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक दस हज़ार 530 लोगों की कोरोना की वजह से मृत्यु हो चुकी है। हालांकि मध्य प्रदेश सरकार के कोरोना मृतकों के आंकड़े पर विपक्षी दल कांग्रेस लगातार सवाल उठाते रही है। कांग्रेस राज्य सरकार पर कोरोना मृतकों का असली आंकड़ा छिपाने का आरोप लगाती रही है।