सागर में विमान हादसा, टेक ऑफ के दौरान रनवे से उतरा विमान, सिंधिया ने दिए जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के सागर में शनिवार दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हुआ ट्रेनी विमान, पायलट सुरक्षित, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया जांच का आदेश

Updated: Jul 18, 2021, 12:01 AM IST

सागर में विमान हादसा, टेक ऑफ के दौरान रनवे से उतरा विमान, सिंधिया ने दिए जांच के आदेश
Photo Courtesy: Bhaskar

सागर। मध्यप्रदेश के सागर में एक ट्रेनी विमान शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि टेक ऑफ के दौरान यह विमान रनवे से उतरकर सीधा सड़क पर पहुंच गया। गनीमत रही कि इस विमान हादसे में किसी तरह के जानमाल की क्षति नहीं हुई। विमान को उड़ा रही पायलट भी सुरक्षित है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सागर जिले के ढाना स्थित हवाई पट्टी पर चाइम्स एवियशन का ट्रेनी विमान शनिवार दोपहर करीब तीन बजे दुर्घटना का शिकार हो गया। इस दौरान विमान को उड़ा रही ट्रेनी पायलट इशिका शर्मा विमान को टेक ऑफ कर रही थी। इसी बीच अचानक विमान रनवे छोड़कर सीधा सड़क किनारे झाड़ियों के बीच जा पहुंचा। हादसे में विमान के बाहरी हिस्से को मामूली नुकसान हुआ है। 

विमान हादसे की खबर लगते ही आस-पास लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। हादसे की सूचना पर चाइम्स एविएशन के आला अधिकारी व कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने विमान को ग्रीन नेट से ढंक दिया है। फिलहाल घटना के वास्तविक कारणों का पता नहीं चला है। वहीं नवनियुक्त केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।