रातभर गेम खेलने वाले हो जाएं सावधान, फ्री फायर गेम की लत से किशोर का दिमागी संतुलन बिगड़ा

पूरी रात गेम खेलता था सागर का यह नाबालिग, ऑनलाइन फ्री फायर गेम की लगी थी लत, अब कर रहा पागलों जैसी हरकत, नींद पूरी न होने से दिमाग ने काम करना बंद किया

Updated: Oct 17, 2021, 01:08 PM IST

रातभर गेम खेलने वाले हो जाएं सावधान, फ्री फायर गेम की लत से किशोर का दिमागी संतुलन बिगड़ा
Photo Courtesy: Androidguys

सागर। अगर आप भी गेम खेलने के आदि हैं या रातभर गेम खेलकर गुजारते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद आवश्यक है। ऑनलाइन गेम की लत से आपका दिमाग काम करना बंद कर सकता है। मध्य प्रदेश के सागर जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक नाबालिग ऑनलाइन फ्री फायर गेम खेलने की वजह से पागल हो गया।

मामला सागर जिले के मालथौन थाना क्षेत्र का है। यहां शनिवार को मालथौन स्वास्थ्य केंद्र में परिजनों ने किशोर को भर्ती कराया है। परिजनों ने डॉक्टर को बताया कि वह मोबाइल पर लंबे समय से फ्री फायर गेम खेल रहा था। वह सोता भी नहीं था और पूरी रात गेम खेलकर गुजारता था। बीते एक महीने से वह कुछ ज्यादा ही गेम खेल रहा था। शनिवार को अचानक वह पागलों जैसा बर्ताव करने लगा।

यह भी पढ़ें: भोपाल में दुर्गा जुलूस के दौरान श्रद्धालुओं पर चढ़ाई तेज़ रफ्तार कार, 7 लोग घायल, तीन की हाल गंभीर

परिजनों के मुताबिक शनिवार को जब उसे कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए बोतल दी गई तो उसने कहा कि इसमें गेम नहीं है। यह किसी काम का नहीं है। परिवार वालों को पहले तो वह मजाक लगा, लेकिन जब उसकी हरकतें बढ़ने लगी तब उन्हें समझ आया कि लड़का मानसिक संतुलन खो चुका है। उसे खाना-पानी कुछ भी दिया जाता तो वह कहता- इसमें गेम नहीं है। बेटे की दिमागी हालत से परिजन काफी परेशान हो गए। और उसे अस्पताल लेकर आए।

अस्पताल में लड़के की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं। डॉक्टरों के मुताबिक नींद पूरी नहीं होने के कारण मानसिक संतुलन गड़बड़ होने की आशंका है। डॉक्टर उसे नींद पूरी करने समेत अन्य दवाइयां दे रहे हैं। यदि इससे उसके दिमाग पर असर नहीं होता है तो बेहतर इलाज के लिए बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया जाएगा।