MP में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, शहडोल में पुलिस टीम पर किया हमला, टीआई समेत दो घायल

टीम में थाना प्रभारी दिलीप सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी थे। उन्होंने रेत से भरे तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए थे। पुलिस से गाली-गलौज करते हुए ट्रैक्टर छीन लिए और भाग निकले।

Updated: Jan 07, 2024, 04:06 PM IST

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। हाल ही में रेत माफियाओं द्वारा यहां पटवारी की हत्या की गई थी। अब एक बार फिर रेत माफियाओं ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में टीआई और एक आरक्षक घायल हुए हैं।

मामला शनिवार का है। शाम करीब 7 बजे खैरहा थाना पुलिस मझियार नदी के घाट पर अवैध रेत खनन कर रहे दबंगों को पकड़ने पहुंची थी। टीम में थाना प्रभारी दिलीप सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी थे। उन्होंने रेत से भरे तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए। संख्या में ज्यादा होने की वजह से दबंगों ने पुलिस से गालीगलौज करते हुए ट्रैक्टर छीन लिए और भाग निकले। 

इसके बाद तीनों पुलिसकर्मी थाने पहुंचे और मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। आरोपियों की डिटेल खंगाली गई तो रेत खनन करने वालों का सरगना पुष्पेंद्र पांडेय निकला। उसका घर सिंघपुर में है। एसपी प्रतीक कुमार के निर्देश पर खैरहा और सिंघपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने देर रात पुष्पेंद्र के घर दबिश दी। 

पुलिस ने पुष्पेंद्र को पकड़ा तो उसके परिवार के धर्मेंद्र, दीपक और फलेंद्र सहित अन्य लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में खैरहा थाना प्रभारी दिलीप सिंह और एक आरक्षक घायल हो गए। सिंघपुर और खैरहा पुलिस ने एक महिला समेत पांच आरोपियों पर शासकीय कार्य में बाधा, गालीगलौज, मारपीट और बलवा करने का मामला दर्ज किया है।

करीब एक महीने पर शहडोल में रेत खनन माफिया ने पटवारी को ट्रैक्टर से कुचल दिया था। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर राज्य की भाजपा सरकार की जमकर आलोचना हुई। भाजपा नेत्री उमा भारती ने भी इसे शर्मनाक करार देते हुए रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।