MP: चूहे ने बजाया शताब्दी एक्सप्रेस का फायर अलार्म, इमरजेंसी में बीना के पास रोकनी पड़ी ट्रेन

नई दिल्ली से रानी कमलापति के लिए निकली शताब्दी एक्सप्रेस के फायर अलार्म बजने से डर गए यात्री, जांच में पता चला कि फायर अलार्म सिस्टम में चूहा घुस गया था

Updated: Apr 17, 2022, 06:45 PM IST

MP: चूहे ने बजाया शताब्दी एक्सप्रेस का फायर अलार्म, इमरजेंसी में बीना के पास रोकनी पड़ी ट्रेन

बीना। नई दिल्ली से रानी कमलापति जंक्शन के लिए निकली शताब्दी एक्सप्रेस इमरजेंसी में बीना में रोकी गई। वजह थी फायर अलार्म का बजना। इस दौरान ट्रेन में मौजूद यात्री डर गए। जब ट्रेन रोककर जांच की गई तो पता चला कि यह कारनामा एक चूहे ने किया है। दरअसल, फायर अलार्म सिस्टम में चूहे के घुसने से अलार्म बजा था।

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली ट्रेन क्रमांक 12002 बीना स्टेशन से दोपहर करीब 12:35 बजे निकली थी। बीना स्टेशन से निकलते ही कुछ दूरी पर अचानक ट्रेन में फायर अलार्म बज गया। अलार्म को गंभीरता से लेते हुए लोको पायल और ट्रेन गार्ड ने आपस में चर्चा कर ट्रेन रोक दी। ट्रेन में मौजूद सेफ्टी स्टाफ ने सी-6 कोच में जाकर जांच की तो पता चला कि अलार्म सिस्टम में चूहा घुस गया है। 

इस दौरान सेफ्टी स्टाफ ने चूहा निकालकर ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन करीब 12:35 बजे रुकी और पांच मिनट बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई। हालांकि, इस दौरान ट्रेन में अफवाह फैल गई कि ट्रेन में शाट सर्किट से आग लग गई है और बहुत से लोग ट्रेन से बाहर आ गए। लेकिन जल्द ही यात्रियों को पता चल गया कि कोच में आग लगने की बात अफवाह है। हकीकत में चूहा की वजह से अलार्म बजा है।