मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है।मौसम विभाग ने 24 मार्च तक बादल छाए रहने की संभावना जतायी है

Updated: Mar 23, 2021, 05:16 PM IST

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार
photo courtesy: news18

भोपाल। मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दोनों से मौसम बदला-बदला सा है। बीते रविवार को राजधानी भोपाल में तेज़ हवा के साथ बारिश हुई थी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 23 मार्च को प्रदेश के रीवा, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, सागर भोपाल, सहित इंदौर संभागों में तेज़ लपक गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं खंडवा ,खरगोन और बुराहनपुर जिलों में बिजली चमकने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से हवा चलने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में लगातार पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। जिसकी वज़ह से बुधवार को भी बरसात होने के आसार बन रहे हैं। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि की आशंका भी बनी हुई है। प्रदेश भर में  पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान धार, सीधी और दतिया में 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं सबसे कम तापमान मंडला में 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक 22 से 24 मार्च के दौरान हरियाणा, दिल्ली, पंजाब के साथ ही पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। बीते एक हफ्ते में लगातार और रुक रुककर हो रही बारिश और ओलावृष्टि ने राज्य के किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया है। गेहूं की पकी फसल बर्बाद होने से किसान बेहद दुखी हैं। लेकिन शहरी लोगों ने बढ़ते तापमान से राहत की सांस ली है।