MP Vidhan Sabha: 21 सितंबर से होगा विधानसभा सत्र

MP Assembly Session: तीन दिवसीय सत्र 21 से 23 सितंबर तक होगा, 22 सितंबर को होगा विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

Updated: Aug 22, 2020 10:33 PM IST

MP Vidhan Sabha: 21 सितंबर से होगा विधानसभा सत्र
Photo Courtesy: naidunia

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा  का आगामी सत्र 21 से 23 सितंबर तक होगा। विधानसभा सचिवालय की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। यह 15वीं विधानसभा का सप्तम सत्र होगा। इस तीन दिवसीय सत्र में 22 सितंबर को विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा। पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी। इसी सत्र में प्रदेश के बजट को मंजूरी प्रदान की जाएगी।

मध्यप्रदेश का विधानसभा का आखिरी सत्र 24 मार्च को हुआ था। इसके बाद कोरोना के कारण अब तक सत्र नहीं बुलाया जा सका था। नियमानुसार अनुसार हर छह महीने में विधान सभा का सत्र बुलाना अनिवार्य होता है। ऐसे में 21 सितंबर से तीन दिवसीय सत्र के लिए अधिसूचना जारी की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सहमति के बाद विधानसभा सचिवालय ने यह प्रस्ताव राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पास भेज दिया है। 

कोरोना काल में ही इससे पहले भी विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी हुई थी जो कि 20 जुलाई से 24 जुलाई तक सत्र बुलाया गया था। जिसमें विधानसभा सत्र में 5 बैठकें होनी थीं। लेकिन कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण सत्र को स्थगित कर दिया गया था। एक बार फिर विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी हुई है।

विधानसभा सचिवालय में आगामी सत्र को लेकर विशेष तैयारियां की जाना प्रस्तावित हैं। कोरोना संकट के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिगं और सैनेटाइजेशन की खास व्यवस्था की जाएगी।