रिकॉर्ड स्तर पर पेट्रोल-डीजल का रेट, MP के विधानसभा अध्यक्ष अब करेंगे साइकिल यात्रा

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच अब साइकिल से जनसंपर्क करेंगे दिग्गज बीजेपी नेता गिरीश गौतम, कांग्रेस बोली- ट्यूबलेस टायर डलवा लें, सड़कों पर गड्ढे बहुत हैं

Updated: Oct 20, 2021, 04:33 PM IST

रिकॉर्ड स्तर पर पेट्रोल-डीजल का रेट, MP के विधानसभा अध्यक्ष अब करेंगे साइकिल यात्रा

भोपाल। मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आमजन को तो कार/बाइक से साइकिल पर ला ही दिया है, लेकिन अब इसका असर सत्ताधारियों पर दिख रही है। खुद बीजेपी के कद्दावर नेता व मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम साइकिल यात्रा करने वाले हैं। गिरीश गौतम 24 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक अपने विधानसभा क्षेत्र में आठ दिवसीय साइकिल यात्रा करेंगे।

कांग्रेस गिरीश गौतम के इस यात्रा को महंगाई के खिलाफ मोर्चा खोलने की तरह से देख रही है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलुजा ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष साइकल पर जनसम्पर्क पर निकल रहे हैं, समझ सकते हैं कि पेट्रोल- डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों पर वे इस तरह शिवराज सरकार का विरोध कर रहे है। सलुजा ने गिरीश गौतम को सलाह दिया है वे अपनी साइकल में ट्यूबलेस टायर डलवा लें, क्योंकि सड़कों पर गड्डे बहुत है। ऐसे में यदि साइकिल पंचर हो जायेगी तो वे बीच में ही अटक जाएंगे।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरीश गौतम का यह साइकिल यात्रा देवतालाब विधानसभा के पुरवा पड़रिया गांव से 24 अक्टूबर को शुरू होगी। खास बात यह है कि बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं 31 अक्टूबर को यात्रा की समाप्ति के दौरान सीएम शिवराज सिंह की सभा के बाद खत्म होगी। बताया जा रहा है कि इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष 70 से ज्यादा जनसभाएं करेंगे।

यह भी पढ़ें: महंगाई को लेकर कांग्रेस का अनोखा विरोध, पेट्रोल डीजल और राशन के लिए गरीबों को दिया लोन

गिरीश गौतम ने यात्रा को लेकर स्पष्ट किया है कि बढ़ती महंगाई के खिलाफ यह यात्रा नहीं है, बल्कि इसका मकसद विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के घर-घर जाना है। यात्रा के दौरान गांव-गांव में सभाएं होगी और चौपाल लगाकर आमजनों की समस्याओं को सुना जाएगा। यात्रा प्रभारी राहुल गौतम ने बताया कि गिरीश गौतम लगातार तीसरी बार साइकिल यात्रा अपने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में निकाल रहे है।