अगले हफ्ते हो सकती है बीजेपी विधायक दल की बैठक, वीडी शर्मा के दिल्ली दौरे से तेज़ हुए राजनीतिक क़यास

एमपी बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है, जिसके बाद मध्य प्रदेश बीजेपी के विधायक दल की बैठक बुलाए जाने की खबर आ रही है

Updated: Nov 17, 2021, 09:50 PM IST

अगले हफ्ते हो सकती है बीजेपी  विधायक दल की बैठक, वीडी शर्मा के दिल्ली दौरे से तेज़ हुए राजनीतिक क़यास

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर राजनीतिक हलचल तेज़ हो गई हैं। जल्द ही मध्य प्रदेश में बीजेपी के विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है। विधायक दल की बैठक बुलाए जाने की खबर सामने आने के बाद से ही एक बार फिर मध्य प्रदेश में परिवर्तन की आहट शुरु हो गई है।  

बुधवार को मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। जिसके बाद से ही मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि अगले हफ्ते मध्य प्रदेश बीजेपी के विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है। इस खबर के सामने आने के बाद से ही सीएम शिवराज की कुर्सी पर एक बार फिर खतरा मंडराने के कयास लगने शुरु हो गए हैं।  

हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए उपचुनावों के बाद यह पहला मौका है जब वीडी शर्मा ने जेपी नड्डा से मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट्स में पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि चूंकि विधायकों का काफी समय से मिलना जुलना नहीं हो पाया है, इसलिए विधायकों के मिलन के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई जाने वाली है। लेकिन जिस तरह से अन्य राज्यों में बीजेपी ने एक के बाद एक मुख्यमंत्री बदले हैं, उसे देखते हुए मध्य प्रदेश में भी सीएम के बदले जाने की चर्चा एक बार फिर तेज़ हो गई है। 

यह भी पढ़ें ः सरकार ने जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया, कोरोना प्रतिबंधों को हटाने पर कमल नाथ ने साधा निशाना

मध्य प्रदेश में इस साल की शुरुआत से ही सीएम शिवराज की कुर्सी जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन तमाम उथापुथल के बावजूद सीएम शिवराज अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो गए हैं। मध्य प्रदेश बीजेपी में आंतरिक कलह की खबरें भी मीडिया में चर्चा की वजह बनी रहती हैं। कांग्रेस पार्टी भी अमूमन कहती है कि बीजेपी में इस समय प्रमुख तौर पर तीन गुट हैं, जिसमें शिवराज गुट, महाराज गुट और नाराज़ गुट शामिल है।