भोपाल: माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्थगित की 10वीं और 12वीं क्लास की प्रेक्टिकल परीक्षाएं

दसवीं और बारहवीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं आगामी आदेश तक टलीं, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किया आदेश, 20 मई से होनी थी प्रेक्टिकल परीक्षा, कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से टली परीक्षाएं

Updated: May 07, 2021, 02:26 PM IST

Photo courtesy: Facebook
Photo courtesy: Facebook

भोपाल। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड कक्षाओं की प्रेक्टिकल परीक्षाएं अगले आदेश तक टाल दी है। दोनों बोर्ड कक्षाओं की प्रेक्टिकल परीक्षाएं 20 मई को होने वाली थी। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश जारी कर इन परीक्षाओं को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। दरअसल छात्रों की बोर्ड परीक्षाएं पहले ही टाली जा चुकी हैं। कोरोना के काबू में आते ही बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जाएगा तभी इन कक्षाओं के प्रेक्टिकल एक्जाम भी होंगे।

गौरतलब है कि 10वीं और 12वीं क्लास की वोकेशनल सब्जेक्ट, डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजुकेशन के साथ ही फिजिकल एजुकेशन विषयों के प्रेक्टिकल एक्जाम 20 मई से आयोजित होने वाले थे। जिन्हें कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से स्थगित करने का आदेश जारी किया गया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी आदेश में 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू होने का हवाला देते हुए कहा  गया है कि आगामी आदेश तक प्रायोगिक परिक्षाएं स्थगित की जाती हैं।

बता दें कि दसवीं और बारहवी की लिखित परीक्षाएं 30 अप्रैल और एक मई से होने वाली थी जोकि 15 मई को खत्म होने वाली थीं, और उसके बाद 20 मई से प्रेक्टिकल होना था, लेकिन अब दोनों को फिलहाल टाल दिया गया है। माना जा रहा है कि बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान जून में हो सकता है।