MP उपचुनाव रिजल्ट 2020: कमलनाथ का बड़ा बयान, 1 घंटे में स्पष्ट हो जाएंगे नतीजे, कांग्रेस बनाएगी सरकार

MP By Election Results 2020 Live Updates: भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय से उपचुनाव के नतीजे देख रहे हैं कमलनाथ, बेटे नकुलनाथ भी हैं साथ, जीत को लेकर दिखे आश्वस्त, कहा- सच और झूठ का फैसला आज

Updated: Nov 10, 2020, 11:11 AM IST

MP उपचुनाव रिजल्ट 2020: कमलनाथ का बड़ा बयान, 1 घंटे में स्पष्ट हो जाएंगे नतीजे, कांग्रेस बनाएगी सरकार
Photo Courtesy : Business standard

भोपाल। मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर जारी मतगणना के बीच कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। पूर्व सीएम ने एक बार फिर से दावा किया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा है कि एक घंटे रुक जाइए सब स्पष्ट हो जाएगा। कमलनाथ का कहना है कि आज झूठ और सच का फैसला होगा।

कांग्रेस नेता मतगणना शुरू होने के बाद राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंच गए हैं। पूर्व सीएम पीसीसी से ही चुनाव के रुझान पर नज़र रख रहे हैं। इसी बीच उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, 'आज का दिन मध्यप्रदेश के लिए और मेरे लिए महत्वपूर्ण दिन है। आज झूठ और सच का फैसला होगा। गड़बड़ी का पूरा प्रयास हो रहा है, चुनाव में पैसों का, शराब का, हर तरीके का उपयोग हुआ लेकिन अंततः कांग्रेस की ही सरकार बनेगी।

और पढ़ें: इतिहास में पहली बार कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी मतगणना स्थल पर नहीं होंगे मौजूद

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि एक घण्टे और इंतजार कर लीजिए। कमलनाथ के बयानों से यह लग रहा है कि वह कांग्रेस पार्टी की जीत के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हैं। इस दौरान कमलनाथ के साथ उनके बेटे व छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ एवं राज्यसभा विवेक तन्खा भी मौजूद हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता पीसीसी से विधानसभा क्षेत्रों के बूथ कार्यकर्ताओं से लेकर, विधानसभा प्रभारियों और नेताओं से अपडेट ले रहे हैं। इसके पहले कमलनाथ ने कमला पार्क स्थित कमलेश्वर संकट मोचन मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की थी।

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीट पर रुझानों की बात करें तो खबर लिखे जाने तक कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए लगभग सभी सीटें जीतने की दरकार है, जबकि बीजेपी सिर्फ 8 सीट जीतक भी सरकार बचाए रख सकती है।

मौजूदा रुझानों में बीजेपी 17 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस ने 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। बसपा 1 सीट पर आगे चल रही है।