MP में कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में संक्रमण के 15 मामले दर्ज

सबसे अधिक आठ मामले राजधानी भोपाल में दर्ज किए गए, जबकि इंदौर में कोरोना के तीन मामले सामने आए

Publish: Dec 10, 2021, 02:05 PM IST

MP में कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में संक्रमण के 15 मामले दर्ज

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के पंद्रह मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें सबसे अधिक आठ मामले राजधानी भोपाल में सामने आए हैं। भोपाल के बाद सबसे अधिक तीन मामले इंदौर में दर्ज किए गए हैं। जबकि जबलपुर, अलीराजपुर, अनूपपुर और शहडोल में कोरोना संक्रमण का एक एक मामला सामने आया है। 

प्रदेश के छोटे शहरों में हो रहा संक्रमण का फैलाव काफी चिंताजनक है। एक्टिव मामलों के लिहाज से मध्य प्रदेश ने 150 के आंकड़े को पार कर लिया है। इस समय प्रदेश भर में कोरोना के 154 एक्टिव मामले हैं। जिसमें आधे मामले अकेले राजधानी भोपाल में हैं। 

भोपाल में इस वक्त कोरोना के 75 एक्टिव मामले हैं। 75 संक्रमित मरीजों में से 40 व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं जबकि 35 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं इंदौर में इस समय कोरोना के 48 एक्टिव मामले हैं। चिंता की बात यह है कि इन मरीजों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। 

बीते दिनों मध्य प्रदेश में कोरोना ने काफी रफ्तार पकड़ी है। 1 से 9 दिसंबर के बीच ही प्रदेश भर में कोरोना के 136 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें सबसे अधिक 62 मामले भोपाल में दर्ज किए गए। जबकि इंदौर में 44 मामले सामने आए। सिंगरौली, होशंगाबाद, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं। 

दूसरी तरफ भोपाल में omicron वेरिएंट के दो संदिग्ध मरीज भी अस्पताल में भर्ती हैं। जिस वजह से हड़कंप मचा हुआ है। अभी तक इन दोनों ही मरीजों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट नहीं आई है। ऐसे में omicron वेरिएंट के मध्य प्रदेश में एंट्री को लेकर असमंजस बरकरार है।