MP Election 2023: सिंधिया समर्थक इमरती देवी की बढ़ी मुश्किलें, नामांकन पत्र में अपराधिक रिकॉर्ड छुपाने का आरोप

ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी की भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने अपना अपराधिक रिकार्ड छिपाया है।

Updated: Nov 03, 2023, 01:27 PM IST

ग्वालियर। विधानसभा चुनाव से पहले सिंधिया समर्थक भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी की भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने अपना अपराधिक रिकार्ड छिपाया है।

शिकायत में बताया गया है कि उनके ऊपर सात अपराध दर्ज हैं, जिसमें 6 मुकद्दमे डबरा सिटी थाने में और एक मुकद्दमा पिछोर थाने में दर्ज है। लेकिन उन्होंने हलफनामे में जानबूझकर आपराधिक रिकॉर्ड को छिपाया है। इसी को लेकर नामांकन निरस्त करने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: सिंधिया समर्थक इमरती देवी की बढ़ी मुश्किलें, नामांकन पत्र में अपराधिक रिकॉर्ड छुपाने का आरोप

शिकायत में ये भी बताया है कि इमरती देवी ने 2008 के चुनाव में भी नामंकन फार्म में अपराध छिपाए थे और इसके बाद वाले चुनाव में भी यही किया। इसके अलावा रिवॉल्वर की कीमत नामंकन पत्र में कम दर्शाने और शैक्षणिक योग्यता की मार्कशीट न उपलब्ध कराने पर भी आपत्ति दर्ज कराई है।

मामले में इमरती देवी का कहना है कि, 'उनके ऊपर 2 केस दर्ज थे, जिनमें वे बरी हो गईं हैं। मेरे खिलाफ अभी कोई मामला दर्ज नहीं है, मेरा फार्म सही भरा है।' वहीं संकेत साहू जिन्होंने इस पूरे मामले की शिकायत की है, उनका कहना है कि इमरती देवी ने जानबूझकर अपराधिक रिकॉर्ड छिपाकर सुप्रीम कोर्ट के न्याय दृष्टांतो का उल्लंघन किया है। नियम के अनुसार शपथ पत्र में झूठी जानकारी देना या छिपाना अपराध माना जाता है और प्रत्याशी का फॉर्म निरस्त किया जा सकता है।