Kamal Nath : इस बार कांग्रेस नहीं जनता BJP से निपटेगी

MP BJP Politics : पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि बीजेपी की बोली लगाओ राजनीति से कुछ विधायकों के आकर्षित होने का अंदाज़ा पहले से था

Publish: Jul 18, 2020 08:19 PM IST

Kamal Nath : इस बार कांग्रेस नहीं जनता BJP से निपटेगी

भोपाल। विधायकों के कांग्रेस छोड़कर BJP में जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा है कि मुझे यह पहले से पता था कि बीजेपी की बोली लगाओ राजनीति से आकर्षित होकर कुछ विधायक उपचुनाव से पहले चले जाएंगे। मुझे इन विधायकों के चले जाने से कोई चिंता नहीं है। मुझे पहले से पता था कि ऐसे एकाध हैं जो चले जाएंगे, सो वे चले गए। प्रदेश में 26 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में इस बार कांग्रेस नहीं जनता बीजेपी से निपटेगी।

कमल नाथ ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए अपने साक्षात्कार में कहा कि बीजेपी सोचती है कि जनता को मूर्ख बनाना आसान है, इसलिए बीजेपी जनता को मूर्ख बनाने का काम कर रही है। लेकिन बीजेपी की इस राजनीति को जनता अपनी पैनी नज़र से देख रही है। प्रदेश की शिवराज सरकार केवल आरोप, बयान और झूठी घोषणाओं की सरकार है।इस सरकार की कार्य प्रणाली से प्रदेश का हर नौजवान,किसान सहित हर वर्ग परेशान है।

कमल नाथ ने अपने साक्षात्कार के दौरान कहा कि यह सरकार एक सौदे की सरकार है। पहले मंत्रिमंडल नहीं बना पाए। फिर विभागों का बंटवारा नहीं कर पाए। और अब सरकार नहीं चला पा रहे हैं।

बीजेपी के लिए प्रजातंत्र का कोई मतलब नहीं रह गया है 
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राजस्थान के राजनीतिक संकट के संबंध में कहा कि बीजेपी वहां भी सौदेबाज़ी कर रही है। कमल नाथ ने कहा कि बीजेपी के लिए संविधान और प्रजातंत्र के कोई मायने नहीं है। बीजेपी बोली लगाओ और राजनीति करो के सिद्धांत पर चलने वाली पार्टी है।