स्वामी वैराग्यानंद पर ग्वालियर में हुआ जानलेवा हमला, बीजेपी सरकार के खिलाफ रहे हैं मुखर

ग्वालियर में स्वामी वैराग्यानंद पर दूसरी बार हुआ जानलेवा हमला, अंगरक्षकों ने फायरिंग की तब भागे हमलावर, चार महीने पहले भी हुआ था हमला

Updated: Dec 06, 2021, 02:03 PM IST

स्वामी वैराग्यानंद पर ग्वालियर में हुआ जानलेवा हमला, बीजेपी सरकार के खिलाफ रहे हैं मुखर

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा पर जानलेवा हमला हुआ है। हालांकि, अंगरक्षकों की तत्परता के कारण बाबा बाल-बाल बच गए। बीते चार महीने में यह दूसरी बार है जब ग्वालियर में मिर्ची बाबा पर जानलेवा हमला हुआ है। बता दें कि मिर्ची बाबा बीते कुछ वर्षों से बीजेपी सरकार के खिलाफ मुखर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मिर्ची बाबा रविवार देर रात आदित्यपुरम के पास स्थित शनिश्वरा मंदिर से दर्शन कर गिरगांव महादेव की ओर जा रहे थे। रास्ते मे ग्रीनवुड के पास अज्ञात हमलावरों ने उनपर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने लाठी-डंडों और पत्थर से बाबा के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। बाबा के अंगरक्षकों ने जब हवाई फायरिंग की तब आरोपी वहां से फरार हुए।

मिर्ची बाबा की शिकायत पर महाराजपुरा थाना पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आईपीसी की धारा 336, 341, 323, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि पिछले चार महीनों में बाबा पर दूसरी बार हमला हुआ है। इसके पहले अगस्त महीने में भी मिर्ची बाबा जब जड़ेरूआ कलां में आश्रम जा रहे थे तो पिन्टू पार्क के पास अज्ञात बदमाशों ने उनकी कार रोककर जानलेवा हमला किया था।

सितंबर महीने में भी अज्ञात बदमाशों ने मिर्ची बाबा को फोन कर जान से मारने की धमकी दी थी। बता दें कि मिर्ची बाबा बीते कुछ समय से बीजेपी सरकार के खिलाफ लगातार आक्रामक रहे हैं।