MP में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, अगले तीन दिन भारी बारिश के आसार

प्रदेश के कई हिस्सों में ओलावृष्टि से किसानों की फसलें भी बर्बाद हो गई हैं, कमल नाथ ने शिवराज सरकार से किसानों को हुए नुकसान का सर्वे कराने की मांग की है

Publish: Mar 07, 2023, 10:29 AM IST

Photo Courtesy : Dainik Bhaskar
Photo Courtesy : Dainik Bhaskar

भोपाल। बीते दिन मध्य प्रदेश में मेघ अपने साथ बर्बादी का मंज़र लेकर आया। सोमवार शाम शुरू हुई तेज़ बारिश और बिजली गिरने के चलते प्रदेश में दो लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही ओलावृष्टि होने के चलते प्रदेश के अधिकतर जिलों में किसानों की फसल नष्ट होने की खबर है। 

सोमवार को बिजली गिरने के चलते उज्जैन और शाजपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। शाजापुर जिले के देंदला गांव का निवासी एक किसान अपने खेत पर काम कर रहा था। इसी दौरान बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। बिजली की चपेट में आने के बाद परिजन उसे शाजापुर के ज़िला अस्पताल ले गए थे लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं उज्जैन में भी बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

दरअसल बीते दिन मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट ले ली। तेज़ आंधी के साथ साथ तेज़ बारिश भी शुरू हो गई। राजधानी भोपाल, सीहोर, रतलाम, राजगढ़, शाजापुर सहित प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में जमकर बारिश हुई। तेज़ बारिश और आंधी के साथ साथ ओलावृष्टि भी हुई। जिस वजह से किसानों की गेंहू और चने की फसलें नष्ट हो गईं।

पीसीसी चीफ कमल नाथ ने किसानों को हुए नुकसान का सर्वे कराने की मांग भी की है। इसी बीच मौसम विभाग कहना है कि अगले तीन दिन तक प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। आज राजधानी भोपाल, सीहोर, नर्मदापुरम, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, सागर, दमोह, छिंदवाड़ा, अलीराजपुर, उज्जैन सहित अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है।