आज से 10 दिन के लिए लॉकडाउन हुआ नीमच, ज़िला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया फ़ैसला

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक काम के लिए आवाजाही बनी रहेगी, बेवज़ह घर से बाहर घूमने पर होगी कार्रवाई

Updated: Apr 16, 2021, 03:23 PM IST

आज से 10 दिन के लिए लॉकडाउन हुआ नीमच, ज़िला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया फ़ैसला
Photo courtesy: mp braking

नीमच। मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू हो गया है। कोरोना की कड़ी तोड़ने के लिए कई ज़िलों में कोरोना कर्फ़्यू लगाया गया है। कोरोना कर्फ़्यू से बचे ज़िलों में भी अब पाबंदियां लगाई जा रही है। नीमच ज़िला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में 10 दिन के लिए लॉकडाउन लगाने का फ़ैसला लिया गया है।

दरअसल ज़िले में बढ़ते कोरोना संक्रमण मामले को देखते हुए ज़िला प्रशासन ने यह फ़ैसला लिया है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान के लिए आवाजाही बनी रहेगी, बेवज़ह घूमने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। आवश्यक सामग्री के लिए सुबह 8 बजे से 10 बजे तक छूट दी गई है। इस बीच लोग आवश्यक काम पड़ने पर बाहर आ -जा सकेंगे।

 तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कड़ी तोड़ने के लिए प्रशासन कोरोना कर्फ़्यू को लेकर सजग दिख रही है। प्रदेश के अधिकांश ज़िलों, संभागों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। बीते 24 घंटे में प्रदेशभर में 11045 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ सामने आए हैं।
वहीं 6 मरीज़ो की मौत हो चुकी है। बुधवार को यह आंकड़ा 10166  था। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले शासन एवं प्रशासन के लिए मुश्किल बना हुआ है।

उल्लेखनीय है की नीमच में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके चलते ज़िला प्रशासन ने कोरोना की कड़ी तोड़ने के लिए पाबंदियां लगा दी है।