निशातपुरा रेलवे स्टेशन अब कैलाश सारंग के नाम से जाना जाएगा, विधानसभा में अशासकीय संकल्प पारित

शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग के पिता व भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे स्व. कैलाश नारायण सारंग के नाम पर होगा निशातपुरा रेलवे स्टेशन।

Updated: Mar 17, 2023, 05:43 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित निशातपुरा रेलवे स्टेशन का नाम बदला जाएगा। इस संबंध में शुक्रवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में अशासकीय संकल्प पारित किया गया है। निशातपुरा स्टेशन का नाम शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग के पिता व भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे स्व कैलाश नारायण सारंग के नाम पर होगा।

जानकारी के मुताबिक होशंगाबाद से भाजपा विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने शुक्रवार को विधानसभा में अशासकीय संकल्प प्रस्तुत किया। इसमें निशातपुरा रेलवे स्टेशन का नाम कैलाश सारंग के नाम पर करने की आवश्यकता बताई गई। इस संकल्प को सदन में बहुमत से पारित कराया गया। अब विधानसभा से पास इस संकल्प को भारत सरकार के पास भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून और नई नक्सल नीति को मिली मंजूरी, भूपेश बघेल कैबिनेट का बड़ा फैसला

बता दें कि स्व कैलाश नारायण सारंग कायस्थ महासभा के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में जनसंघ के दौर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ लंबे समय तक काम किया। वे साल 1990 से लेकर 1996 तक राज्यसभा सांसद भी रहे। वह भाजपा के संस्थापक सदस्यों में एक थे। उनके बेटे विश्वास सारंग मध्य प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री हैं।