पंडित धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ी मुश्किलें, जबलपुर में बसोर वंशकार समाज के लोगों ने की गिरफ्तारी की मांग

पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने से बसोर समाज नाराज़ है। वे एससी एसटी एक्ट के तहत शास्त्री की गिरफ्तारी की मांग कफ रहे हैं।

Updated: Sep 13, 2023, 07:16 PM IST

जबलपुर। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में बसोर वंशकार समाज के लोगों ने शास्त्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बसोर समाज के लोग एससी एसटी-एक्ट के तहत धीरेंद्र शास्त्री की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

बसोर समाज के लोगों का आरोप है कि पंडित धीरेंन्द्र कृष्ण शास्त्री ने राजस्थान के सीकर में 2 सितंबर को उनकी जाति का अपमान किया। जिससे वो आहत हैं, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को लेकर बसोर समाज के लोगों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि एक युवक बाबा के दिव्य दरबार मे बहस कर रहा था। बाबा खीज रहे थे जबकि युवक बाबा की कही बात को झुठला रहा है। दोनों के बीच हो रही बातचीत के दौरान युवक खुद को ब्राह्मण कहता है तो धीरेन्द्र शास्त्री जवाब देते है कि हम क्या बसोर हैं। इसी वाक्य को लेकर बसोर समाज को आपत्ति है।

बसोर समाज के लोगों ने जबलपुर में शास्त्री के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज करने संबंधी ज्ञापन दिया है। सैंकड़ों की संख्या में बसोर समाज के लोग सड़कों पर उतरे और शास्त्री के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग करते हुए मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। समाज के लोगों ने मालवीय चौक से घंटाघर तक रैली निकालकर अपना आक्रोश जताया। बसोर समाज के लोगों का कहना है कि जब तक धीरेन्द्र शास्त्री माफी नहीं मांगते आंदोलन जारी रहेगा। इस मामले में समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है।