पन्ना: नागमणि के लालच में वकील की गई जान, आरोपियों ने 5 लाख रुपये छीनकर किया मर्डर

नागमणि को सिध्द कर नागपंचमी तक का इंतजार करने को कहा था। आरोपियों ने नागपंचमी के दिन युवक को पैसे लेकर जंगल बुलाया और युवक का मर्डर कर दिया।

Publish: Aug 23, 2023, 10:41 AM IST

Image courtesy- Amarujala
Image courtesy- Amarujala

पन्ना। पन्ना जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां अंधश्रद्धा के चलते एक वकील की जान चली गयी। टीवी सीरियल में दिखाई जाने वाली नागमणि की कहानियों से प्रेरित वकील ने नागमणि लेने के लिए 5 लाख रुपये आरोपियों को दिए जिसके बाद उन्होंने युवक को मौत के घाट उतार दिया। मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सबने मिलकर विकास को फंसाया था।

जानकारी के अनुसार मृतक विकास पांडे उत्तर प्रदेश के देवरिया का रहने वाला था। वह और उसके 2 दोस्त मई के महीने में बागेश्वर धाम छतरपुर आए थे। यहाँ पर विकास और उसके दोस्तों ने 2 पराधी समुदाय के लोगों को नागमणि के बारे में बात करते सुना था। विकास नागमणि लेने के लिये उनसे बात करने लगा तो पराधी लोगों ने विकास से 5 लाख रुपये में सौदा तय किया और नागपंचमी तक रुकने की बात कही।

इन महीनों के दौरान विकास लागातार उन दोनों के संपर्क में रहा। विकास ने उनसे नागमणि के फोटो मांगे तो उन्होंने एक एलईडी बल्ब का फोटो भेजा जो मणि के आकार जैसा ही चमक रहा था। विकास को उनपर यकीन हो गया। विकास के दोस्त ने बताया कि पारधी समुदाय के लोगों ने उनसे पांच लाख रुपये लेकर नागपंचमी के दिन पन्ना के पुरैना गांव आने को कहा। विकास और मैं नागपंचमी के दिन पुरैना पहुंचे। जब हम वहां पहुंचे तो वहां पहले से पांच लोग मौजूद थे।

विकास के दोस्त ने आगे बताया कि वह विकास के साथ मणि के लेनदेन को लेकर विवाद होने लगा। वहां मौजूद पांच लोग उसके साथ विकास के साथ मारपीट करने लगे। जब कार से उतरकर मैं बचाने गया तो मुझ पर भी हमला कर दिया। मैं वहां से भाग कर वापस आया लेकिन उन्होंने विकास को झाड़ियों में ले गए।

विकास के दोस्त ने वहां से निकलकर शाहनगर थाने में घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की पुलिस को विकास का शव जंगल से बरामद हुआ। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद विकास का शव उनके दोस्तों और परिजनों को बुलाकर उनके हवाले कर दिया। पुलिस ने मामले में संदेह के आधार पर 2 पराधी समुदाय के लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ करना शुरू की। इसके बाद दोनों ने अन्य साथियों के बारे में बताया। मामले में शामिल 6 आरोपियों में से 4 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं 2 मुख्य आरोपी अभी फ़रार हैं। पुलिस ने बताया कि घटना स्थल पर थैले में कुछ गेहूं के आकर की एलईडी लाइट्स मिलीं इन्हीं को मणि बताकर विकास को दिखाया था। आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है।