मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के बीच यात्री बस सेवा स्थगित, आदेश जारी

मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश के बीच आने-जाने वाली बसों को 29 अप्रैल से 7 मई तक स्थगित किया गया है।

Updated: Apr 30, 2021, 11:36 AM IST

मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के बीच यात्री बस सेवा स्थगित, आदेश जारी
Photo courtesy: zee news

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है। इस बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया  है। जिसके तहत मध्य प्रदेश और उत्तरप्रदेश के बीच बस सेवा परिवहन पर रोक लगा दी गई है। इस संबंध में  परिहवन आयुक्त ने आदेश भी जारी कर दिया है। 

जारी आदेश के अनुसार मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश के बीच आने-जाने वाली बसों को 29 अप्रैल से 7 मई तक रद्द कर दिया गया है। आदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण का हवाला दिया गया है  बताया गया कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए यह जरूरी कदम उठाया जा रहा है।

इसके अलावा शिवराज सरकार ने प्रदेश के सीमावर्ती कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश से सटा रीवा जिला बॉर्डर में पुलिस का प्रहार बैठा दिया गया है वहीं झांसी में भी सख्ती बरती जा रही है। ज्ञात हो कि यूपी से पहले प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ से आने वाली बसों के परिहवन पर रोक लगाई थी


गौरतलब है कि प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 12,762 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 95 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है। लगातार एक महीने तक कोरोना के एक्टिव मामलों में इजाफा हुआ। पॉजिटिविटी रेट 21% पर स्थिर है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, नए संक्रमितों की तुलना में स्वस्थ्य होने वालों की संख्या ज्यादा है। 28 अप्रैल को 13,363 मरीजों ने कोरोना को मात दी। इस तरह कोरोना का रिकवरी रेट 82% से ज्यादा हो गई है।