MP By Election: चुनाव प्रचार थमने के बाद भी कैंपेनिंग कर रहे बीजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

Anuppur By Election: उपचुनाव की अनूपपुर सीट पर बीजेपी नेताओं पर आचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज

Updated: Nov 02, 2020, 05:58 PM IST

MP By Election: चुनाव प्रचार थमने के बाद भी कैंपेनिंग कर रहे बीजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार
Photo Courtesy: Nai Dunia

भोपाल। मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में मतदान से एक दिन पहले आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है। सोमवार को कांग्रेस ने अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के बाहरी कार्यकर्ताओं के चुनाव प्रचार की शिकायत की जिस पर पुलिस ने 2 बीजेपी कार्यकर्ताओं को पकड़ कर उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। चुनाव अयोग ने रविवार शाम से उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्र में किसी भी बाहरी व्यक्ति के रहने और चुनाव प्रचार पर रोक लगाई हुई है।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने बताया ये कार्रवाई उनकी शिकायत के बाद की गई है। उन्होंने शिकायत की थी कि अमरकंटक के रहने वाले बीजेपी नेता रामगोपाल द्विवेदी और उनके साथी पवन द्विवेदी तय समय सीमा खत्म हो जाने के बावजूद विधानसभा के तहत आने वाले पचौहां में गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी जानबूझकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। बताया जा रहा है कि राम गोपाल द्विवेदी अमरकंटक नगर पंचायत में उपाध्यक्ष हैं। 

जैतहरी थाने के प्रमुख के के त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस जब कांग्रेस की शिकायत के आधार पर कार्रवाई के लिए पचौहा पहुंची, तब तक आरोपी वहां से जा चुके थे। इसके बाद दोनों आरोपियों को जैतहरी के दुर्गादास राठौर चौक के पास से गिरफ्तार किया गया। दोनों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।