कन्याभोज के नाम पर भोपाल से अगवा दोनों बच्चियां बरामद, आरोपियों ने बच्चियों का कराया था मुंडन

अपहरण में हरियाणा कनेक्शन निकल कर सामने आ रहा है। ऐसी आशंका है कि बच्चा चोरी करने वाली हरियाणा की कोई गैंग राजधानी में सक्रिय है।

Updated: Oct 24, 2023, 11:40 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कन्याभोज कराने के बहाने अगवा की गईं दोनों बच्चियां मिल गई हैं। उन्हें हरियाणा के बच्चा गिरोह ने किडनैप किया था। पुलिस ने सोमवार रात कोलार क्षेत्र में इंग्लिश विला से बच्चियों को छुड़ा लिया। पुलिस ने बच्चियों को अगवा करने वाल परिवार के 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आरोपी उन्हें बेचने की फिराक में थे। बच्चियों की पहचान छिपाने के लिए उनका मुंडन तक कर दिया था।

शनिवार सुबह कर्फ्यू वाली माता मंदिर के बाहर दो बच्चियां किडनैप हो गई थीं। इसके बाद से ही पुलिस की 5 टीमें सर्चिंग कर रही थी। वहीं संदिग्ध महिलाओं पर 30 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। पुलिस ने बच्चियों की तलाश में रेलवे स्टेशन और नागदा बस स्टैंट समेत उस रोड के करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले थे। इसके बाद पुलिस ने रात को इंग्लिश विला स्थित मकान में दबिश दी। यहां से पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: भोपाल में तीन मकान और एक दुकान में चोरी, ताला तोड़कर कीमती सामान और नकदी उड़ा ले गए चोर

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अपहरण करने वाली महिला ने बच्चियों को कोलार के इंग्लिश विला नाम की पॉश कॉलोनी में रखा था। यहां घर की तलाशी लेने के बाद बच्चियों को ढूंढ लिया गया। हैरानी की बात ये है कि अपहरण करने वाली महिला ने पहचान छिपाने के लिए बच्चियों का मुंडन कर दिया था। बताया जा रहा है कि ये गिरोह हरियाणा का है। जो जल्द से जल्द बच्चियों को बेचने के फिराक में था।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने आठ दिन पहले ही कोलार के इंग्लिश विला में मकान किराए पर लिया था। बच्चों की निगरानी के लिए आरोपियों ने विदेशी कुत्ते पाल रखे थे। आरोपियों के पास से स्कूटी और पुरानी कार भी मिली है। बहरहाल, पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।