ऊर्जा मंत्री ने बिना हेलमेट उड़ाई एक्टिवा, कोरोना गाइडलाइन को भी रखा ताक पर

प्रद्युम्न सिंह तोमर गुरुवार को दिन भर एक्टिवा पर सवार होकर ग्वालियर शहर के चक्कर काटते रहे, लेकिन इस दौरान न तो उन्होंने हेलमेट पहना और न ही कोरोना के नियमों का पालन किया

Publish: May 21, 2021, 03:23 PM IST

ऊर्जा मंत्री ने बिना हेलमेट उड़ाई एक्टिवा, कोरोना गाइडलाइन को भी रखा ताक पर

ग्वालियर। शिवराज सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक बार फिर चर्चा में है। इस बात चर्चा का विषय उनका ग्वालियर भ्रमण बन गया है। जहां वे एक्टिवा से घूमते नजर आए। लेकिन ऊर्जा मंत्री ने न तो हेलमेट पहनने की कोई जहमत उठाई और न ही कोरोना नियमों का पालन करना उन्हें ज़रूरी लगा। 

दरअसल गुरुवार को प्रद्युम्न सिंह तोमर को शहर में एक्टिवा से घूमते देखा गया। इस दौरान उनके पीछे एक व्यक्ति भी बैठा हुआ था। प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इस दौरान हेलमेट भी नहीं पहना था। शहर का चक्कर काटते काटते ही ऊर्जा मंत्री कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने उनके आवास भी गए। 

ऊर्जा मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की और उसके बाद एक बार फिर ग्वालियर का निरीक्षण करने लगे। लेकिन इस दौरान पुलिस के किसी भी अधिकारी ने ऊर्जा मंत्री को रोकने की हिम्मत नहीं जुटाई। ऊर्जा मंत्री का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अब वायरल होने लगा है। लोग मंत्री की आलोचना करते हुए कह रहे हैं कि अगर मंत्री की जगह कोई अन्य साधारण व्यक्ति होता तो पुलिस ने उसकी खटिया खड़ी कर दी होती। 

इस पूरे घटनाक्रम के सामने आने के बाद प्रशासनिक अधिकारी सीधे तौर पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक ने मीडिया से कहा है कि ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। वहीं एएसपी पंकज पांडे कह रहे हैं कि दोपहिया वाहन पर दो लोगों के सवार होने की अनुमति है या नहीं, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। कुल मिलाकर ग्वालियर का पूरा प्रशासनिक अमला मंत्री द्वारा उड़ाई गई नियमों की धाज्जियों को लेकर कुछ भी कहने से बच रहा है।