प्रसिद्ध संत कनक बिहारी दास व उनके शिष्य का सड़क हादसे में निधन, बरमान से छिंदवाड़ा जाते वक्त हुआ हादसा

बरमान से छिंदवाड़ा लौट रहे रघुवंशी समाज के महंत कनक बिहारी दास का सोमवार सुबह आठ बजे सड़क हादसे में निधन हो गया। बाइक को बचाने के चक्कर में ड्राइवर का स्टीयरिंग पर नियंत्रण छूट गया और कार पलट गई।

Updated: Apr 17, 2023, 03:05 PM IST

नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध महंत कनक बिहारी दास जी महाराज का सोमवार सुबह आठ बजे नरसिंहपुर के पास सड़क हादसे में निधन हो गया। यह हादसा उस वक्त हुआ जब वह बरमान से छिंदवाड़ा लौट रहे थे। इस हादसे में उनके एक शिष्य विश्राम रघुवंशी की मौत हो गई। जबकि उनका ड्राइवर रूपलाल गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे नरसिंहपुर के जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

जानकारी के अनुसार संत कनक बिहारी दास बरमान से छिंदवाड़ा लौट रहे थे। उनकी कार बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे महंत कनक बिहारी दास जी को गंभीर चोट आई और उनका मौके पर ही निधन हो गया। हादसे में उनकी एसयूवी वाहन का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कनक बिहारी दास जी महाराज के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, "नरसिंहपुर जिले के बरमान में हुई सड़क दुर्घटना में रघुवंश शिरोमणि श्री श्री 1008 संत श्री कनक बिहारी दास जी महाराज के देवलोक गमन से धर्म और अध्यात्म जगत की अपूरणीय क्षति हुई है। भगवान श्रीराम से दिव्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। ॐ शांति!"

वहीं, पूर्व सीएम कमलनाथ ने महाराज जी के निधन पर दुःख जताते हुए कहा, "एक सड़क दुर्घटना में परम श्रद्धेय संत यज्ञ सम्राट श्री श्री 1008 श्री कनक बिहारी महाराज का स्वर्गवास होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। गुरु जी का देवलोक गमन उनके समस्त शिष्यों और भक्तों के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर महाराज जी की आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनके भक्तों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति।"

महेंद्र कनक बिहारी दास जी महाराज के निधन की खबर लगते ही रघुवंशी समाज में शोक की लहर दौड़ पड़ी। कनक बिहारी जी रघुवंशी समाज के गौरव कहलाते थे। जैसे ही उनके निधन की खबर लोगों को लगी, काफी संख्या में लोग करेली-बरमान के लिए रवाना हो गए। फिलहाल करेली अस्पताल में पोस्टमॉर्टम की तैयारी की जा रही है।