सलमान हत्याकांड: कांग्रेस MLA नाती राजा समेत 12 लोगों पर FIR, वीडी शर्मा के दबाव में क्रॉस FIR दर्ज

कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर विक्रम सिंह नाती राजा सहित 12 लोगों पर 307 धारा के तहत मामला दर्ज किया है। नाती राजा पर बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया के साथ मारपीट और फायरिंग करने के आरोप लगाए गए हैं।

Updated: Nov 20, 2023, 06:31 PM IST

छतरपुर। छतरपुर के राजनगर में कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान खान हत्याकांड को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति गर्म है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के धरने के बाद पुलिस ने आरोपी बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। वहीं, अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पटेरिया को बचाने मैदान में कूद पड़े हैं। शर्मा के दबाव में सोमवार को इस मामले में क्रॉस एफआईआर दर्ज हुई है।

छतरपुर के राजनगर से विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा समेत 12 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। भाजयुमो जिला अध्यक्ष धीरज चतुर्वेदी के शिकायती आवेदन पर पुलिस ने सोमवार को ये कार्रवाई की। शिकायत के मुताबिक उस रात नाती राजा और उनके समर्थकों ने भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों पर जानलेवा हमला किया था।

यह भी पढ़ें: सागर के गढ़ाकोटा थाने पहुंचे दिग्विजय सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

बीजेपी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष नीरज चतुर्वेदी के आवेदन पर दर्ज एफआईआर के मुताबिक बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया अपने समर्थकों के साथ वापस आ रहे थे। इसी दौरान कांग्रेस प्रत्याशी नाती राजा और उनके समर्थकों ने उनके सामने गाड़ी अड़ा दी और आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियां देने लगे। नाती राजा के कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी पर लाठी डंडों से वार भी किया जिसके बाद किसी तरह जान बचाकर वहां से निकलने में सफल रहे। 

एसपी अमित सांघी ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी समेत अन्य पर हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। यह केस 17 तारीख को सुबह 3 से 4 बजे के बीच विवाद हुआ था, उसे लेकर है। दोनों ही मामलों में निष्पक्ष जांच करवाई जा रही है। बता दें कि मतदान से पहले राजनगर विधानसभा सीट से बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी पटेरिया और उनके गुर्गों ने कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान खान को गाड़ी से कुचलकर मार डाला था। इस मामले में बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया सहित 21 लोगों पर हत्या का नामजद मामला दर्ज किया गया था।

चूंकि आरोपी बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया भाजपा अध्यक्ष वीडी का करीबी है और पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही थी ऐसे में वीडी शर्मा भी सक्रिय हो गए। उन्होंने सत्ता का धौंस दिखाकर क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई। वीडी ने उल्टा आरोप लगाया कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने छतरपुर में अधिकारियों को धमकाया है।