Mp by Election: कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को निर्वाचन अधिकारी का नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब

कलेक्टर पर 13 दिन पहले की गई कथित टिप्पणी के मामले में दिया गया नोटिस, कांग्रेस ने कहा, कलेक्टर पक्षपातपूर्ण बर्ताव की शिकायत करने के कारण हो रही बदले की कार्रवाई

Updated: Oct 29, 2020, 08:44 PM IST

Mp by Election: कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को निर्वाचन अधिकारी का नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब
Photo Courtesy: Amar Ujala

इंदौर। सांवेर के कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को निर्वाचन अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें ये नोटिस कलेक्टर के खिलाफ कथित तौर पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के मामले में दिया गया है। कांग्रेस का आरोप है कि इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह चुनाव में पक्षपात कर रहे हैं। कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू ने इसकी शिकायत केंद्रीय निर्वाचन आयोग से की है।कांग्रेस का कहना है कि इसी शिकायत का बदला लेने के लिए निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें नोटिस दिया है।

जिस घटना के का जिक्र करते हुए प्रेमचंद गुड्डू को नोटिस दिया गया है, वो 13 दिन पहले की है। आरोप लगाया गया है कि 15 अक्टूबर को चुनाव के लिए नामांकन करने के बाद आयोजित चुनावी सभाओं में कांग्रेस प्रत्याशी ने कई जिलों के कलेक्टरों को लेकर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। अब निर्वाचन अधिकारी ने प्रेमचंद गुड्डू को करीब 13 दिन बाद नोटिस जारी करके 48 घंटों में उत्तर देने को कहा है। जवाब नहीं देने पर एकतरफा कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

कांग्रेस का आरोप है कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस उम्मीदवार के प्रति बदले की भावना से इतने दिनों बाद नोटिस जारी किया है। वो भी इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने इसी मंगलवार को चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक से जिला निर्वाचन अधिकारी की शिकायत की थी। कांग्रेस प्रत्याशी को एक और नोटिस जारी करके उनसे बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट और सांसद ज्योदिरादित्य सिंधिया पर की गई टिप्पणियों पर भी जवाब मांगा गया है।