अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विवाह से रोका, आदिवासी समाज ने लगाए सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

सतना ज़िले में आदिवासियों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम होना था, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी चार से पांच जोड़ों को गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में ले गए

Publish: Feb 26, 2023, 03:12 AM IST

भोपाल। गृह मंत्री अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा सीधी में हुई विभत्स दुर्घटना के लिए चर्चा में अधिक रहा। लेकिन अमित शाह के मध्य प्रदेश से जाने के बाद बीजेपी की एक के बाद एक पोल खुल रही है कि कैसे उन्होंने अमित शाह के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग किया और कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए आदिवासियों को जबरन अपने साथ ले गए। 

सतना ज़िले में आदिवासियों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम होना था। लेकिन स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने शादी के जोड़ों को वैवाहिक समारोह में शामिल होने से रोक लिया और उन्हें जबरन अमित शाह के कार्यक्रम में ले जाया गया। यह आरोप खुद आदिवासी समाज ने लगाए हैं। 

आदिवासी समाज सेवा संघ के अध्यक्ष केपी राकेश ने बताया कि कोल आदिवासी समाज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए 25 जोड़े पंजीकृत थे। कुल 11 जोड़ों को इस समारोह में शामिल होना था। लेकिन चार से पांच जोड़ों को प्रशासनिक अधिकारी अपने साथ ले गए। केपी राकेश ने इसका विरोध करते हुए इसे पूर्ण रूप से सत्ता का दुरुपयोग किया। 

कांग्रेस पार्टी ने इस मामले में बीजेपी पर हमला बोला है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, भाजपा नेताओं का जंगलराज देखिए।सतना ज़िले की रामपुर बघेलान विधानसभा में कोल आदिवादी समाज के सामूहिक विवाह समारोह में प्रशासन ने विवाह करने वाले कई जोड़ों को इसलिए नहीं जाने दिया क्योंकि उन्हें सरकारी जलसे की भीड़ में शामिल करना था। शिवराज जी, ये जंगलराज बहुत जल्द समाप्त होगा।