मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना में करोड़ों का घोटाला, बीजेपी के पूर्व मंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना में हुए करोड़ों का घोटाला उजागर किया है।

Updated: Dec 29, 2022, 08:21 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार के घोटालों की पोल खुलने लगी है। इसी कड़ी में बीजेपी के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने पीएम आवास योजना में करोड़ों का भ्रष्टाचार उजागर किया है। दीपक जोशी ने प्रधानमंत्री मोदी को इस संबंध में पत्र लिखकर विस्तृत जानकारी सौंपी है। जोशी के इस पत्र ने बीजेपी के खलबली मचा दी है।

पीएम मोदी को संबोधित पत्र में जोशी ने देवास जिले के बागली विधानसभा में प्रधानमंत्री आवास योजना में करोड़ो के घोटाले का आरोप लगाया है। पत्र में साठगांठ से सामूहिक रूप से पैसे हड़पने का दावा किया गया है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास की राशि में हुए घोटाले की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की है। पीएमओ ऑफिस में दीपक जोशी ने तथ्यों और डॉक्यूमेंट्स के साथ शिकायती पत्र भेजा है। 

पूर्व मंत्री ने इस शिकायती पत्र में अपने पिता की कर्म भूमि पर हो रहे घोटाले को लेकर आरोप लगाया है। उन्होने लिखा कि देवास जिले की बागली विधानसभा जो कि मेरे स्व. पिता जी और मेरी कर्मभूमि है, यहां पर हर तबके को मकान उपलब्ध कराने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को दी जाने वाली राशियों में करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ है। हितग्राहियों को दी जाने वाली 17.50 करोड़ रुपए की राशि जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की सांठ- गांठ की बदौलत सामूहिक रूप से हड़प लिया। जिससे हजारों पात्र लोगों तक राशि नहीं पंहुच पाई है। इसे 

पूर्व  मंत्री ने आगे अपने पत्र में लिखा कि यह मेरे पिता स्व. कैलाश जोशी की और मेरी कर्मभूमि रही है। मैंने इस अनियमितता को उचित पटल पर रखा पर सामूहिक लूट इतनी बड़ी है कि कुछ लोगों ने पूरे तंत्र को अपने हिस्से में ले लिया है। इसलिए हितग्राहियों व बागली विधानसभा की समस्त जनता और पार्टी के कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ताओं की ओर से निवेदन है कि सम्पूर्ण बागली विधानसभा के सभी नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास की राशि में जो घोटाले हुए हैं उनके लिए केंद्रीय एजेंसी को अविलंब जांच कराने के आदेश जारी किए जांए।

साथ ही साथ उन्होंने लिखा कि बागली विधानसभा की जनता और विधानसभा के कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ताओं की ओर से मैं आपको यह विषय ज्ञात करा रहा हूँ अतः उपरोक्त समस्या पर ध्यान देकर इसका निवारण करने की कृपा करें। 26 दिसंबर को लिखी ये चिट्ठी सामने आने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को बागली के कांटाफोड़, लोहारदा और सतवास के मकानों को लेकर 46 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। इसमें तीन पूर्व नप अध्यक्ष, 13 पूर्व सीएमओ, 2 नायब तहसीलदार व पूर्व प्रशासक, 3 पूर्व लेखापाल सहित अन्य कर्मचारी और इंदाैर व देवास की फर्माें के संचालक शामिल हैं।