MP By Elections: शिवराज की गुहार, मेरी कुर्सी बचा लें वरना मुझे झोला टांगकर जाना पड़ेगा

मुरैना उपचुनाव 2020: शिवराज ने मतदाताओं से कहा अगर बीजेपी नहीं जीती तो मैं सीएम नहीं रहूंगा, इसलिए बीजेपी को जिताकर सरकार को स्थायित्व दें

Updated: Oct 24, 2020, 11:38 AM IST

MP By Elections: शिवराज की गुहार, मेरी कुर्सी बचा लें वरना मुझे झोला टांगकर जाना पड़ेगा
Photo Courtesy: Live Hindustan

मुरैना/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लगता है मध्य प्रदेश उपचुनाव के नतीजे आने से पहले ही हार का डर सताने लगा है। अब तक अपनी सभाओं में आक्रामक तेवर दिखाने वाले शिवराज अब रक्षात्मक मुद्रा में दिख रहे हैं। मुरैना की एक जनसभा में शिवराज ने लोगों से बीजेपी को जिताने की गुहार लगाते हुए कहा कि अगर मतदाताओं ने ऐसा नहीं किया तो उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी चली जाएगी और फिर उन्हें उन्हें झोला टांग कर जाना पड़ेगा। 

शिवराज ने यह बात शुक्रवार को मुरैना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खरगपुर भर्राड में आयोजित जनसभा में कही। शिवराज इस सभा के लिए लगभग 45 मिनट की देरी से पहुंचे थे। काफी देर होने की वजह से शिवराज के पास समय कम था और उन्हें अंधेरा होने से पहले ही रवाना होना था। सभा को संबोधित करते हुए शिवराज ने जनता से अपील करते हुए बीजेपी प्रत्याशी रघुराज सिंह कंसाना को जिताने के लिए कहा। 

शिवराज ने कहा कि यह उपचुनाव केवल प्रत्याशियों की जीत या हार का चुनाव नहीं है बल्कि यह चुनाव सरकार को टिकाऊ बनाने का भी चुनाव है। इसलिए मतदान के दिन आप बीजेपी के पक्ष में वोट देकर हमारे उम्मीदवार को जिताएं, क्योंकि अगर बीजेपी नहीं जीती तो मैं  मुख्यमंत्री नहीं रह जाऊंगा और मुझे झोला टांग कर जाना पड़ेगा।

मुरैना से बीजेपी प्रत्याशी रघुराज सिंह कंसाना ने कहा कि कमल नाथ की सरकार में उन्हें केवल अपमान सहना पड़ा। कमल नाथ सरकार ने क्षेत्र के विकास पर ज़रा भी ध्यान नहीं दिया। अगर मैं इस्तीफा नहीं देता तो जनता मुझे कभी माफ नहीं करती। इसके साथ ही बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि क्षेत्र में अब तक जो विकास हुआ है वो बीजेपी के कार्यकाल में ही हुआ है।