दम तोड़ती व्यवस्थाएं, नहीं मिला कोई वाहन, कचरा गाड़ियों से ढोए गए मृतकों के शव

सीधी बस हादसे के बाद लोगों को शव लाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल रहा है।

Updated: Feb 25, 2023, 09:52 AM IST

सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी हुए हादसे के बाद ऐसा लग रहा है कि सरकारी व्यवस्थाएं भी दम तोड़ चुकी हैं। लोगों को शव ले जाने के लिए कोई वाहन तक प्रशासन मुहैया नहीं करा सकी है, परिजन मृतकों के शव को कचरा गाड़ी और ट्रैक्टर-ट्रॉली में ले जाने पर मजबूर हुए हैं।

बता दें कि शुक्रवार शाम सीधी में बड़ा हादसा हो गया। यहां मोहनिया टनल के पास यात्रियों से भरी तीन बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत और 50 से अधिक लोग घायल हुए थे। ये सभी बसें सतना में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रही थीं। तभी मोहनिया टनल के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी थी।

घटना में मौजूद बस में सवार पणखुरी सत्तरी ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर वह बस से गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने गए हुए थे, उनकी बस में 60 से 61 लोग सवार थे। सभा के समापन के बाद अपने घर उसी बस से लौट रहे थे। टनल के पास दोनों बसें खड़ी हुई थीं और सभी बस में सवार थे । 4 लोग बस से उतर कर लो लंच पैकेट लेकर बैठने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान एक ट्रक पीछे से आया और जोरदार ठोकर मार दिया। जिससे हम बीच में बैठे थे तो बच गए बाकी कई लोग घायल हो गए।

बता दें कि अमित शाह के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए विंध्य क्षेत्र के सभी जिलों को 300-300 बसें भरकर लोगों को लाने का टारगेट दिया गया था।