वन विभाग की टीम पर माफिया का एक और हमला, कांग्रेस ने शिवराज को बताया प्रजातंत्र का माफिया

मध्य प्रदेश के रायसेन के ग्राम बहेड़ में वन विभाग की टीम पर पत्थर माफिया का हमला, डिप्टी रेंजर और वन रक्षकों को बेरहमी से पीटा

Updated: Mar 01, 2021, 05:19 AM IST

रायसेन। मध्य प्रदेश में वन विभाग की टीम पर खनन माफियाओं की हमले की एक और वारदात सामने आई है। रायसेन के एक गांव में  रविवार को वन विभाग की टीम पर पत्थर खनन करने वाले माफिया के लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान वन विभाग की टीम के लोगों को बेरहमी से पीटा गया, जिसमें वन विभाग के नाकेदार राहुल मेहरा बुरी तरह से घायल हो गए। 

यह वारदात रायसेन के बहेड गांव की है। रविवार को वन विभाग की टीम को यह सूचना मिली थी कि बहेड के पास वन भूमि पर पत्थर माफिया अवैध उत्खनन कर रहे हैं। इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। लेकिन वन विभाग की टीम कोई कार्रवाई कर पाती कि उससे पहले ही पत्थर माफियाओं ने उन पर हमला बोल दिया। 

पत्थर माफियाओं के मुकाबले वन विभाग की टीम में काफी कम लोग थे। लिहाज़ा पत्थर माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर पत्थर, लाठी, डंडे बरसाने शुरू कर दिए। इसके बाद वन विभाग की टीम को ही अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा। इस बीच पत्थर माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली में पत्थर भर कर भाग निकले।

विधायकों को खरीदने वाला व्यक्ति प्रजातंत्र का माफिया: कांग्रेस 

रायसेन की घटना को लेकर कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में शिवराज सरकार के आने के बाद से ही एक बार फिर माफिया राज आ गया है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा है कि एक तरफ सरकारी अधिकारी पिट रहे हैं तो वहीं शिवराज ज़ुबानी तीर चला रहे हैं। कांग्रेस ने आगे कहा वैसे 25 विधायकों को खरीदने वाला भी तो माफिया ही हुआ, प्रजातंत्र का माफिया।