खरगोन में बम की तरह फटा टैंकर, दो लोगों की मौत, 20 से अधिक लोग बुरी तरह झुलसे

खरगोन में बुधवार तड़के पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलट गया। इस दौरान पेट्रोल लेने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई, तभी टैंकर में ब्लास्ट हुआ और 25 लोग झुलस गए। इनमें 2 की मौत हो गई।

Updated: Oct 26, 2022, 03:03 PM IST

खरगोन में बम की तरह फटा टैंकर, दो लोगों की मौत, 20 से अधिक लोग बुरी तरह झुलसे

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन में बुधवार तड़के भीषण हादसा हो गया। यहां पेट्रोल से भरा एक टैंकर बम की तरह ब्लास्ट हुआ। इस हादसे में दो लोगों के मौत की खबर आ रही है। जबकि 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को इंदौर स्थित एमवाय अस्पताल लाया गया है।

हादसा बिस्टान थाना क्षेत्र के मोगरगांव-गढ़ी मार्ग पर स्थित ग्राम अंजनगांव में हुआ। यहां टैंकर एक टर्निंग के समीप अनियंत्रित होकर पलट गया। आदिवासी बाहुल्य गांव में जब लोगों को टैंकर पलटने की सूचना मिली तो वे बर्तन लेकर पेट्रोल जमा करने के लिए पहुंच गए। इसी दौरान टैंकर में अचानक ब्लास्ट हुआ और 25 से अधिक लोग इसके चपेट में आ गए।

बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ब्लास्ट इतना भयावह था कि एक युवती का तो केवल कंकाल बचा। घायलों में कई महिलाएं और बच्चे की शामिल हैं। इनमें कई गंभीर रूप से घायल हैं। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। हादसे के बाद से ड्राइवर और क्लीनर फरार हैं। टैंकर झिरनिया जा रहा था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाया गया।

घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। सीएम चौहान ने कहा कि, 'इस दुर्घटना में घायल हुए भाई-बहनों के इलाज की प्रशासन की ओर से समुचित व्यवस्था की गई है। मौके पर जिला कलेक्टर और एसपी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हैं। मैं सतत संभागीय कमिश्नर और कलेक्टर के संपर्क में हूं।'