प्राइमरी शिक्षक के घर लोकायुक्त पुलिस का छापा, 5 करोड़ से अधिक 24 संपत्तियां मिलीं

संविदा शिक्षक से भर्ती हुए पंकज के भोपाल और बैतूल के घरों पर मारे गए छापों में चौंकाने वाली संपत्ति मिली

Updated: Mar 17, 2021, 11:47 AM IST

प्राइमरी शिक्षक के घर लोकायुक्त पुलिस का छापा, 5 करोड़ से अधिक 24 संपत्तियां मिलीं
Photo courtesy: google

भोपाल। प्राइमरी शिक्षक पंकज श्रीवास्तव के घर पर मारे गए लोकायुक्त के छापों में इतनी संपत्ति मिली है, जिसके देखकर सभी हैरान हैं। बड़गोना के निवासी पंकज श्रीवास्तव के भोपाल और बैतूल के घरों पर मारे गए छापों में पांच करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद हुई है। 

आय से अधिक संपत्ति जमा करने के शक में लोकायुक्त की तरफ से मारे गए इन छापों में टीचर के पास से कुल 24 संपत्तियों की जानकारी मिली है। इनमें मिनाल रेसीडेंसी में डुप्लैक्स, समरधा में प्लॉट, पिपलिया में एक एकड़ जमीन, छिंदवाड़ा में 6 एकड़ जमीन, बैतूल में 8 आवासीय प्लॉट, बगडोना में 6 दुकानें और 10 अलग-अलग गांवों में कुल 25 एकड़ कृषि भूमि का पता चला है। इस सभी संपत्तियों की कुल कीमत 5 करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी गई है।

छापेमारी के दौरान शिक्षक पंकज श्रीवास्तव ने दावा किया कि उन्होंने इतनी संपत्ति गलत तरीकों से जमा नहीं की है। उनका कहना है कि उनके पिता डब्ल्यूसीएल में कर्मचारी थे। तीन साल पहले रिटायर होने पर उन्हें काफी पैसे मिले थे। उन्हीं पैसों से ज़मीन खरीदी गयी थी। पंकज का कहना है कि उन ज़मीनों को कोयला कंपनी ने कोयला खनन के लिए ले लिया है। जिसके मुआवजे के तौर पर उन्हें बड़ी रकम मिली। उसी रकम का इस्तेमाल करके उन्होंने और संपत्ति बनाई है। पंकज के दावों में कितनी सच्चाई है यह तो आगे जांच के बाद ही पता चलेगा।