मध्यप्रदेश में ट्रैक्टर ट्राली पलटने के दो दर्दनाक सड़क हादसे, 10 लोगों की मौत और 41 लोग घायल

ट्रैक्टर ट्राली पलटने के दो दर्दनाक सड़क हादसों में जहां खंडवा में 5 लोगों की मौत, 18 लोग घायल हो गए वहीं बैतूल में 5 लोगो की मौत, 23 लोग घायल हो गए। मृतकों में महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा है।

Updated: Jun 04, 2022, 12:41 PM IST

मध्यप्रदेश में ट्रैक्टर ट्राली पलटने के दो दर्दनाक सड़क हादसे,  10 लोगों की मौत और 41 लोग घायल
Courtesy: The New Indian Express

भोपाल। मध्यप्रदेश में शुक्रवार रात ट्रैक्टर ट्राली पलटने के दो बड़े सड़क हादसे हुए। खंडवा, बैतूल में हुए इन दर्दनाक सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई और 41 लोग घायल हो गए।

जहां खंडवा में हुई दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई और 18 गंभीर रूप से घायल हो गए। इस सड़क हादसे में ट्रैक्टर ट्राली पलट गई जिसमें 35 लोग सवार थे। ये सभी ग्रामीण खंडवा के मेड़ापानी गांव के रहने वाले थे और हरसूद में सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। हरसूद से लौटते समय धनौरा गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली पलट गई जिसके कारण सभी लोग ट्राली के नीचे दब गए। इस हादसे में 2 बच्चों, 3 महिला सहित 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और चारों तरफ खून फैल गया। ट्राली में दबे लोगों की चीत पुकार सुन आसपास के ग्रामीणों ने ट्राली को सीधा करने का प्रयास किया। लोगों ने डायल 100 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद गंभीर रूप से घायलों को खंडवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। चोटिल लोगों को खिरकिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों का इलाज जारी है।

एसडीओपी रविन्द्र वास्कले ने बताया कि शुक्रवार रात रोशनी पुलिस चौकी के पास खिरकिया खालवा सड़क पर धनौरा गांव के नजदीक ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 2 बच्चों, 3 महिला सहित 5 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 15 लोग घायल हो गए। ये सभी 35 लोग मेडापानी के रहने वाले थे और हरसूद में कार्यक्रम से लौट रहे थे। इस सड़क दुर्घटना में 6 लोग गंभीर रूप से घायल है जिनका खंडवा मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें: पंचायत-निकाय चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग सख्त, 12 एएसपी और 56 डीएसपी बदलने के निर्देश

वहीं बैतूल में शनिवार रात 12:30 बजे केसिया-कांहेगांव सड़क पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुई दुर्घटना में 2 महिलाओं सहित 5 लोगों की मौत एवं 23 लोग घायल हो गए।

चिचोली पुलिस थाना प्रभारी तरन्नुम खान ने बताया कि ये सभी लोग इमलिधाना से शादी कार्यक्रम में सम्मिलित होकर बोंद्री गांव लौट रहे थे। जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर केसिया कांहेगांव सड़क पर ट्रैक्टर ट्राली पलट गए जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए। 12 गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।