Indore: एसिड अटैक में झुलसी नर्स की मौत

Acid Attack Victim Died: आरोपी मुकेश और एसिड विक्रेता गिरफ्तार, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

Updated: Nov 07, 2020, 01:56 PM IST

Indore: एसिड अटैक में झुलसी नर्स की मौत
Photo Courtesy: Times of India

इंदौर। उज्जैन में हुए एसिड अटैक में झुलसी महिला की इलाज के दौरान इंदौर में मौत हो गई है। 72 घंटे तक जिंदगी और मौत के बीच झूलने के बाद नर्स ने आखिरकार दम तोड़ दिया। बेटी की मौत के बाद उसके परिजनों का बुरा हाल है। उसकी मां रोते-रोते कई बार बेहोश हो गई। दरअसल 4 नवंबर को आरोपी ने महिला पर एसिड फेंक दिया था। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया था।

आरोपी मुकेश के साथ महिला का विवाद 3 साल से चल रहा था। एसिड की वजह से नर्स का चेहरा और शरीर का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह झुलस गया था। वहीं पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करेगी। पुलिस ने आरोपी मुकेश बियाबानी के साथ एसिड विक्रेता को भी आरोपी बनाया है। दुकानदार पर बिना लाइसेंस के एसिड बेचने का आरोप है। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एसिड अटैक में झुलसी नर्स की मौत के बाद कांग्रेस ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रदेश में शवराज चरम पर है।

और पढ़ें: Acid Attack: उज्जैन में एसिड डालकर जलाई गई नर्स 

आरोपी ने दूध में फैट चेक करने वाले एसिड से अटैक किया था। इस बात का खुलासा खुद आरोपी मुकेश ने किया है। दूध का कारोबार करने वाला मुकेश फैट चेक करने के लिए एसिड खरीद कर रखता था, वही एसिड उसने पीड़िता पर उड़ेल दिया था।