भोपाल के कई इलाकों में जलसंकट, आज नर्मदा लाइन से पानी की सप्लाई रुकी

मंगलवार शाम को पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इस कारण निगम बुधवार को पानी की सप्लाई नहीं कर सकेगा।

Updated: Nov 09, 2022, 11:00 AM IST

भोपाल के कई इलाकों में जलसंकट, आज नर्मदा लाइन से पानी की सप्लाई रुकी

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पानी की किल्लत से रहवासी परेशान हैं। गर्मियां खत्म होने के बाद भी राजधानी में जलसंकट बरकरार है। भोपाल के जहांगीराबाद, अशोका गार्डन, सुभाषनगर, बरखेड़ी, सोनागिरी, इंद्रपुरी, जेके रोड, दामखेड़ा समेत 50 से ज्यादा इलाकों में आज पानी की सप्लाई नहीं होगी।

दरअसल, इन जगहों पर नगर निगम नर्मदा लाइन से सप्लाई करता है। मंगलवार शाम को पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण निगम बुधवार को पानी की सप्लाई नहीं कर सकेगा। पाइप लाइन मरम्मत के बाद गुरुवार को पानी सप्लाई शुरू होने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक सुभाष नगर फाटक के समीप मेट्रो रेल डिपो का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसमें बड़ी मशीनों का उपयोग किया जा रहा है। इन्हीं मशीनों से नर्मदा प्रोजेक्ट की 1000 एमएम व्यास की गोविंदपुरा फीडर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके चलते पानी की सप्लाई प्रभावित है।

यह भी पढ़ें: नेपाल में 6.3 तीव्रता का भूकंप, 6 की मौत और दर्जनों घरों को नुक़सान

पानी सप्लाई बाधित होने के कारण लोगों को पानी के लिए परेशानी हो सकती है। हालांकि, निगम ने टैंकरों की व्यवस्था की है। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि हम टैंकरों के माध्यम से प्रभावित क्षेत्रों में पानी पहुंचा रहे हैं, ताकि लोगों को परेशानी न हो। बता दें कि इस साल गर्मियों में शहर में नर्मदा लाइन कई बार शटडाउन रहा। गर्मियों के मौसम में आए दिन नर्मदा लाइन बाधित होने के कारण राजधानी में रहने वाले लोग खासे परेशान हुए थे।

इन इलाकों में होगा असर

जहांगीराबाद, जिंसी चौराहा, वेटनरी, आम वाली मस्जिद, यूनानी शफाखाना, बरखेड़ी, कल्ला शाह का अहाता, ओल्ड सेमरा, मयूर विहार, पंत नगर, सुंदर नगर, अशोका गार्डन, बाल विहार, राजेंद्र नगर, चांदबड़, सुभाष नगर, अशोक विहार, अन्ना नगर, विकास नगर, गोविंद गार्डन, पद्मनाथ नगर, आईएसबीटी एरिया, गौतम नगर समेत  कई हिस्सों में वॉटर सप्लाई बाधित रहेगी।