जबलपुर की फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली युवतियों ने मालिक पर लगाया मारपीट का आरोप, पुलिस में की शिकायत

फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली युवतियों का प्रबंधन पर मारपीट का आरोप, तीन माह से कंपनी ने रोक रखा है युवतियों का वेतन

Publish: Feb 12, 2021, 05:56 PM IST

जबलपुर की फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली युवतियों ने मालिक पर लगाया मारपीट का आरोप, पुलिस में की शिकायत
Photo Courtesy : Hindustan

जबलपुर। गुरुवार को जबलपुर स्थित एक फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली युवतियों ने जमकर बवाल मचा दिया। युवतियों ने फाइनेंस कंपनी के प्रबंधन पर तीन महीने के वेतन भुगतान की मांग करने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। युवतियों ने फाइनेंस कंपनी के प्रबंधन पर दुर्व्यवहार करने की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी है। पुलिस इस पूरे मामले की तहकीकात कर रही है। 

दरअसल गुरुवार को जबलपुर के रसल चौक स्थित डिसमैंट फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली कुछ युवतियां तीन महीने से अपने लंबित वेतन के भुगतान करने की मांग करने कंपनी के ऑफिस पहुंची थीं। युवतियों का कहना है कि जब वे अपने वेतन की मांग की तब कंपनी के मालिक तंजीद अहमद ने उनकी बात सुनने के बजाय उनके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। मारपीट का आरोप लगाने वाली एक युवती ने कहा है कि अहमद की पत्नी ने पहले उसकी बहन को धक्का देने का प्रयास किया, जवाब में उसकी बहन ने खुद को चोटिल होने से बचाने के लिए जवाब में मालिक की पत्नी को धक्का दिया तो कंपनी प्रबंधन ने उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। 

पीड़ित युवती ने बताया कि कंपनी में ऐसी और भी युवतियां हैं जो कि काम करती हैं और जिन्हें वेतन नहीं मिला है। फाइनेंस कंपनी में ज़्यादातर युवतियां ही काम करती हैं और इनका काम लोगों को ब्याज पर लोन मुहैया कराना होता है। पीड़ित युवती ने बताया कि उसे कंपनी ने दस हजार रूपए प्रति माह के वेतन पर रखा था। लेकिन पिछले तीन महीने से उसे एक पैसा भी कंपनी ने नहीं दिया। युवती का कहना है कि जिन्हें पैसे का भुगतान किया भी गया है, उन लोगों को मामूली रकम ही कंपनी प्रबंधन ने दी है। इसी लंबित वेतन की मांग को लेकर जब वे पहुंचीं तो मालिक और कंपनी प्रबंधन के दुर्व्यवहार का शिकार उन्हें होना पड़ा। 

हालांकि कंपनी युवतियों के इन आरोपों से साफ तौर पर इनकार कर रही है। कंपनी युवतियों के ऊपर झूठे आरोप मढ़ने का इल्ज़ाम लगा रही है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच ओमटी पुलिस कर रही है।