हरियाणा के रेवाड़ी में 80 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव

स्कूली बच्चों के बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूलों को 15 दिन तक बंद रखने के आदेश दिए हैं

Updated: Nov 18, 2020, 12:00 PM IST

हरियाणा के रेवाड़ी में 80 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव
Photo Courtesy: Patrika

रेवाड़ी। हरियाणा के रेवाड़ी में कोरोना महामारी के मामले तेज़ी से बढ़े हैं। राज्य के स्कूलों में भी कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। रेवाड़ी के 5 सरकारी और 3 निजी स्कूलों में 80 बच्चे कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। एक सरकारी स्कूल में तो 19 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इतनी बड़ी तादाद में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शिक्षा अधिकारी ने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूलों को 15 दिनों तक बंद रखने और सैनेटाइज करने के आदेश दिए हैं। दरअसल हरियाणा सरकार ने 2 नवंबर से  9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को नियमित तौर पर चलाने के आदेश दिए थे।  जिसके बाद इन कक्षाओं में नियमित पढ़ाई शुरू कर दी गई। इसी दौरान दिवाली से पहले स्वास्थ्य विभाग ने कुछ सरकारी और निजी स्कूलों में 837 बच्चों का सैंपल लिया था। जिसकी रिपोर्ट अब आई है।

इन स्कूलों में बच्चों कोरोना पॉजिटिव मिले

रेवाड़ी में जिन स्कूलों में बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं, उनमें से आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कुंड में 19, राजकीय स्कूल मसानी में 6, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाली में 6, राजकीय स्कूल आशियाकी में 2, राजकीय स्कूल श्योराज माजरा में 2, राजकीय स्कूल माजरा श्योराज में 2 और 3 निजी स्कूलों में 43 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

जिले में इतनी बड़ी संख्या में बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिलना प्रशासन की लापरवाही दिखाता है। सवाल यह उठता है कि आखिर क्यों बच्चों की जिंदगी के साथ खेला जा रहा है? जिम्मेदार अधिकारी, कर्मचारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार काम क्यों नहीं करते हैं ? बता दें, हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां मरीजों की संख्या दो लाख के पार जा पहुंची है। ऐसे में कक्षाओं को नियमित रूप से चलाने का फैसला भी अब सवालों के घेरे में है।