गुरुग्राम में 200 लोगों की भीड़ ने मस्जिद पर किया हमला, नमाजियों के साथ की मारपीट

गुरुग्राम जिले के एक गांव में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ पर एक मस्जिद में तोड़फोड़ करने के आरोप लगे हैं। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

Updated: Oct 14, 2022, 03:50 AM IST

Photo Courtesy: NDTV
Photo Courtesy: NDTV

गुरुग्राम। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक बार फिर से सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिशें तेज हो गई है। हरियाणा के गुरुग्राम के भोड़कलां के कुछ दबंगों ने एक मस्जिद पर हमला कर न केवल नमाजियों को पीटा बल्कि मस्जिद में तोड़फोड़ कर बाहर से ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। हमलवारों में 200 से अधिक लोग शामिल थे।

पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर राजेश चौहान, अनिल संजय व्यास व गांव के करीब दर्जनभर लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बिलासपुर थाना ने धारा 295A,323,506,147,148 के तहत मामला दर्ज कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुग्राम के एक गांव में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने एक मस्जिद में तोड़फोड़ की और वहां नमाज़ अदा कर रहे लोगों पर हमला किया तथा उन्हें गांव से निकालने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें: प्री-करवाचौथ में मुस्लिम MLA को बुलाने पर बवाल, भाजपा प्रवक्ता ने किए नफरती पोस्ट

पुलिस ने भोरा कलां गांव में बुधवार रात हुई घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली है लेकिन बृहस्पतिवार शाम तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। सूबेदार नजर मोहम्मद की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, भोरा कलां गांव में मुस्लिम परिवारों के सिर्फ चार घर हैं। उन्होंने कहा कि हंगामा बुधवार सुबह तब शुरू हुआ जब राजेश चौहान उर्फ बाबू, अनिल भदौरिया और संजय व्यास के नेतृत्व वाली करीब 200 लोगों की भीड़ ने मस्जिद को घेर लिया और अंदर घुस आए तथा नमाज़ियों को गांव से निकालने की धमकी दी।

सुबेदार नजर मोहम्मद ने अपनी शिकायत में कहा है कि रात में जब वे मस्जिद में नमाज़ अदा कर रहे थे तो भीड़ फिर से आ गई और नमाज़ियों पर हमला किया तथा नमाज़ अदा करने वाले हॉल पर ताला लगा दिया। उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी भी दी। उस समय तक पुलिस पहुंच गई और आरोपी भाग गए। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने मौके से एक मोबाइल फोन बरामद किया है जो हमलावर भीड़ में से किसी का हो सकता है। फिलहाल छानबीन जारी है।