अदार पूनावाला ने एलन मस्क को दी सलाह, कहा- भारत में निवेश करना अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा

गौरतलब है कि एलन मस्क ने पिछले महीने ही ट्वीटर के साथ 44 बिलियन डॉलर (3368 अरब रुपए) की डील की है

Updated: May 08, 2022, 07:26 PM IST

अदार पूनावाला ने एलन मस्क को दी सलाह, कहा- भारत में निवेश करना अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा

दिल्ली। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क को एक सलाह दी है। पूनावाला ने कहा कि अगर आप भारत में निवेश करेंगे तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह आपके द्वारा किया गया अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा। उन्होंने मस्क को ये सलाह ट्विटर खरीदने के एलान के बाद ट्वीट कर दी है। गौरतलब है कि एलन मस्क ने पिछले महीने ही ट्वीटर के साथ 44 बिलियन डॉलर (3368 अरब रुपए) की डील की है।

 

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ ने रविवार को ट्वीट कर लिखा कि 'हेलो एलन मस्क, अगर आप ट्विटर नहीं खरीदना चाहते हैं, तो उस पूंजी का कुछ हिस्सा बड़ी मात्रा में भारत में निवेश करने के बारे में सोचे और यहां अच्छी क्वालिटी की टेस्ला कारों का निर्माण करें।'  उन्होंने आगे कहा कि 'यह निवेश आपके लिए अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह आपके द्वारा किया गया अब तक सबसे अच्छा निवेश होगा।

यह भी पढ़ें: गड्ढा खोदकर पानी की एक-एक बूंद के लिए मशक्कत करते आदिवासी, नर्मदापुरम जिले के केसला गांव की तस्वीर

मस्क की कंपनी टेस्ला पिछले साल भारत के कर्नाटक में अपनी शुरुआत करने वाली थी। इस साल की शुरुआत में एलन मस्क से टेस्ला के भारत में लॉन्च को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि अभी भारत सरकार के साथ बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि भारत की तरफ से भी एलन मस्क को न्योता दिया गया था। नितिन गडकरी ने कहा था कि 'भारत में भी उनका स्वागत है, लेकिन अगर वे चीन में कारों का निर्माण कर भारत में बेचना चाहें तो यह प्रस्ताव अच्छा नहीं होगा।'  इसलिए हम कहते हैं कि भारत आओ और निर्माण करो।