तेलंगाना में KCR को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद, मंत्री-विधायक समेत BRS के 35 नेता

कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की मौजूदगी में बीआरएस के 35 बड़े नेता हुए कांग्रेस में शामिल, चुनाव पूर्व केसीआर को लगा बड़ा झटका

Updated: Jun 27, 2023, 12:31 PM IST

नई दिल्ली। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले के चंद्रशेखर राव की पार्टी बीआरएस को बड़ा झटका लगा है। सोमवार को भारत राष्ट्र समिति के पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी और तेलंगाना के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव समेत 35 नेताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बीआरएस नेताओं ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस पार्टी ने बताया कि सोमवार को तेलंगाना से पीएस रेड्डी और कृष्णा राव के अलावा पूर्व विधायक गुरुनाथ रेड्डी, पूर्व विधायक एवं सेवारत जिला परिषद अध्यक्ष कोराम कनकैया, पूर्व विधायक पायम वेंकटेश्वरलू, डीसीसीबी पूर्व अध्यक्ष विजया बेबी, एससी कॉर्पोरेशन के पूर्व अध्यक्ष पीदमार्थी रवि, वर्तमान डीसीसीबी अध्यक्ष थुल्लुरी ब्रम्हैया, वर्तमान मार्कफेड राज्य उपाध्यक्ष बोर्रा राजशेखर, वार्या से वर्तमान नगरपालिका अध्यक्ष एस. जयपाल और कई अन्य नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है।

इस दौरान कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी आदि नेता भी मौजूद थे। रेड्डीखम्मम लोकसभा सीट से पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी तेलंगाना में जाना- पहचाना चेहरा हैं। उन्‍होंने वाईएसआर कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीता था। इसके बाद ये केसीआर की पार्टी में शामिल हो गए थे। वहीं, कृष्ण राव तेलंगाना में ग्रामीण विकास मंत्री थे। इन दोनों ही नेताओं का बीते कुछ समय से बीआरएस पार्टी से अनबन चल रही थी और पार्टी ने उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया था।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने इन नेताओं की मौजूदगी में संवाददाताओं से कहा, ‘‘पूरे देश में बदलाव की हवा महसूस हो रही है। यह बदलाव की हवा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से शुरू हुई, जिसका असर आपने कर्नाटक में देखा। आज तेलंगाना के कई महत्वपूर्ण नेता कांग्रेस पार्टी से जुड़ रहे हैं और इन सभी ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर लंबी वार्ता की है।’’ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ये सभी नेता यहां खड़गे और राहुल गांधी से मिले हैं। हम लोग बीआरएस को हराने के लिए मिलकर काम करेंगे।’’