Bihar Elections: तेजस्वी का दावा, मेरे जन्मदिन पर रिहा होंगे लालू यादव, अगले दिन होगी नीतीश की विदाई

Tejaswi Yadav: 9 नवंबर को है तेजस्वी यादव का जन्मदिन, 10 नवंबर को आने हैं विधानसभा चुनाव के नतीजे, लालू यादव 9 नवंबर को रिहा हो गए, तो नतीजों के दिन पटना में मौजूद रहेंगे

Updated: Oct 23, 2020, 08:11 PM IST

Bihar Elections: तेजस्वी का दावा, मेरे जन्मदिन पर रिहा होंगे लालू यादव, अगले दिन होगी नीतीश की विदाई
Photo Courtesy: NDTV

पटना। आरजेडी नेता व महागठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बिहार चुनाव और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की जमानत को लेकर बड़ा दावा किया है। तेजस्वी ने साफ तौर पर कहा है कि 9 नवंबर को मेरे जन्मदिन के मौके पर मेरे पिता लालू यादव जेल से रिहा होंगे और अगले ही दिन नीतीश कुमार की विदाई होगी। यानी लालू जिस दिन जेल से छूटेंगे उसके अगले दिन तेजस्वी का सीएम बनने का आधिकारिक ऐलान हो जाएगा।

आरजेडी के 31 वर्षीय युवा नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में पार्टी की कमान  संभाल रहे हैं। तेजस्वी पार्टी को जीत दिलाने के लिए प्रतिदिन ताबड़तोड़ दर्जनों जनसभाएं कर रहे हैं। इसी बीच तेजस्वी ने लालू की रिहाई की तारीख और बिहार में अपनी ताजपोशी का भी दावा कर दिया है। नवादा जिले के हसुआ में एक रैली के दौरान जब तेजस्वी ने कहा, '9 नवंबर को लालू जी की रिहाई हो रही है, उसी दिन मेरा जन्मदिन भी है और 10 तारीख को नीतीश जी की विदाई है।' तेजस्वी के इस बयान के बाद आरजेडी समर्थकों का उत्साह देखते बन रहा था।

हसुआ की रैली के दौरान आरजेडी नेता ने सीएम नीतीश पर तीखा हमला बोलते हुए कोविड-19 महामारी के दौरान घर में बंद रहने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, 'जब प्रवासी मजदूर वापस अपने घर आ रहे थे तो नीतीश कुमार मुख्यमंत्री आवास में बंद थे। हमारी सरकार सवर्णों, दलितों, गरीबों, पिछड़ों, अतिपिछड़ों, अल्पसंख्यकों सभी को एकसाथ लेकर चलेगी।'

और पढ़ें: लालू यादव को बेल तो मिली मगर जेल से न आ सके बाहर

क्या सच में 9 नवंबर को रिहा होंगे लालू

दरअसल, बीते दिनों आरजेडी के संस्थापक लालू यादव को चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में आधी सजा काटने के बाद जमानत मिली थी। झारखंड हाई कोर्ट से चाईबासा ट्रेज़री से अवैध निकासी के मामले मे ज़मानत मिलने के बाद एक अन्य मामले में सुनवाई पूरी न हो पाने की वजह से लालू जेल से बाहर नहीं आ पाए थे। लालू दुमका ट्रेज़री मामले में फिलहाल सज़ा काट रहे हैं जिसकी आधी अवधि अगले महीने 9 नवंबर को पूरी होनी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि लालू 9 नवंबर को जेल से रिहा किए जा सकते हैं।

बता दें कि बिहार में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों मे मतदान होना है। वहीं चुनावी परिणाम 10 नवंबर को आना है। ऐसे में यदि तेजस्वी के जन्मदिन के मौके पर यानी परिणाम के एक दिन पहले लालू की रिहाई होती है तो चुनाव परिणाम के दिन लालू की मौजूदगी पटना में होगी।