टायर चोरी की FIR कराने थाने गया युवक, तो बाइक उड़ा ले गए चोर

बिहार के फतुहा का मामला, कार का टायर चोरी होने की शिकायत करने आए युवक की बाइक चोरों ने थाने के बाहर से उड़ा ली, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

Updated: Jan 09, 2021, 04:06 PM IST

टायर चोरी की FIR कराने थाने गया युवक, तो बाइक उड़ा ले गए चोर
Photo Courtesy: Bhaskar

पटना। बिहार की राजधानी पटना से सटे फतुहा में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। फतुहा थाने में एक व्यक्ति टायर चोरी की एफआईआर दर्ज कराने थाने गया तो उसकी बाइक भी चोरी हो गई। बाइक चोरी की यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है, जिसकी मदद से पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। लेकिन इस वारदात ने इतना तो साफ कर दिया है कि बिहार में अपराधी इतने बेखौफ हो गए हैं कि उन्हें थाने के दरवाजे से बाइक चोरी को अंजाम देने में भी कोई हिचक नहीं हो रही है।

दरअसल फतुहा थाना क्षेत्र के दौलतपुर में रहने वाले धनंजय कुमार की कार का टायर चोरी हो गया था। धनंजय के भाई मिथिलेश इस चोरी की एफआईआर दर्ज कराने बाइक से थाने पहुंचे। उन्होंने अपनी बाइक थाने के गेट के बाहर बायीं तरफ खड़ी कर दी और अंदर एफआईआर लिखवाने गए। इस दौरान पहले से घात लगाए बैठे चोर उनकी बाइक उड़ा ले गए।

चोरी की यह घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है की दो चोर पहले से बाइक के इंतजार में घात लगाए बैठे थे। जैसे ही उन्हें मिथिलेश की बाइक दिखाई दी वह फ़ोन पर बात करते हुए बाइक तक आ गए और मिथिलेश के थाने के अंदर जाने के चंद मिनटों में ही बाइक उड़ाकर ले गए। मिथिलेश जब एफआईआर लिखाकर बाहर आए तो बाइक गायब देख उनके होश उड़ गए। एक एफआईआऱ दर्ज कराने के चंद मिनट बाद ही उन्हें एक बार फिर से थाने में जाकर दूसरी चोरी की रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी।

थाने के दरवाजे पर हुई चोरी की इस वारदात से पुलिस भी बौखलाई हुई है। फतुहा थाने के इंचार्ज ने कहा है कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई में जुटी हुई है और चोरों की पहचान की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।