मल्लिकार्जुन खड़गे की हत्या की साजिश रच रही है BJP, कांग्रेस का गंभीर आरोप

राजनीति में ये भाजपा का सबसे निचला स्तर है कि वो मल्लिकार्जुन खड़गे को मारने की ऐसी घिनौनी साजिश रच रही है। भाजपा और उसके नेताओं की हताशा अब खतरनाक स्तर पर आ गई है: रणदीप सुरजेवाला

Updated: May 06, 2023, 03:27 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच कांग्रेस ने सत्ताधारी दल बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भाजपा मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिजनों की हत्या की साजिश रच रही है।

कांग्रेस नेता ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में एक ऑडियो रिकॉर्डिंग चलाई। इसमें कलबुर्गी जिले के चित्तपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ को कन्नड़ में यह कहते हुए सुना गया है कि वह "खरगे, उनकी पत्नी और बच्चों का सफाया कर देंगे।" सुरजेवाला ने दावा किया कि मणिकांत राठौड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के सबसे पसंदीदा उम्मीदवार हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के कद्दावर नेता दीपक जोशी, शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी के नेता अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार की हत्या की साजिश रच रहे हैं। कर्नाटक की चित्तपुर विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार की जो कॉल रिकॉर्डिंग सामने आई है, उससे ये साजिश सबके सामने आ गई है। और, ये वो उम्मीदवार हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के चहेते हैं।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "राजनीति में ये भाजपा का सबसे निचला स्तर है कि वो मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार को मारने की ऐसी घिनौनी साजिश रच रही है। आज कांग्रेस के पक्ष में जिस तरह के कर्नाटक की जनता एकजुट हो रही है, भाजपा उससे घबराई हुई है। भाजपा और उसके नेताओं की यही हताशा अब खतरनाक स्तर पर आ गई है।"

सुरजेवाला ने आगे कहा, "मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री मौन रहेंगे और कर्नाटक पुलिस और भारत का चुनाव आयोग भी चुप रहेगा। लेकिन कर्नाटक के लोग मूक नहीं रहेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे।" मामले पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आरोपों की जांच का वादा करते हुए कहा, "हम मामले को गंभीरता से लेंगे। हम पूरे मामले की जांच करेंगे और कानून अपनी कार्रवाई करेगा।"