Coronavirus: पापड़, हवन, ताली, थाली से कोरोना भगाने वाले खुद हुए शिकार

Corona Effect: अपने अटपटे फार्मूलों से कोरोना भगाने का दावा करने वाले बीजेपी नेता खुद हुए पॉज़िटिव, आधा दर्जन नेताओं के दावों की खुली पोल

Updated: Aug-17, 2020, 12:20 AM IST

Coronavirus: पापड़, हवन, ताली, थाली से कोरोना भगाने वाले खुद हुए शिकार
photo courtesy : swaraj express

नई दिल्ली। देश इस समय कोरोना के गंभीर संकट काल से गुजर रहा है, लेकिन कुछ नेताओं के अक्सर कोरोना को लेकर अटपटे बयान आते रहते हैं। कुछ कोरोना को गंभीर बीमारी मानने से साफ तौर पर इनकार कर देते हैं, और जो मानते हैं वे इस महामारी से पार पाने के लिए अजीबोगरीब तरकीब सुझाते हैं। इस समय सोशल मीडिया पर टोंक के सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। नेता वीडियो में शंख बजा कर कोरोना को भगाने की बात कर रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि कोरोना काल में यह पहली बार है जब किसी नेता ने महामारी को मज़ाक में लिया हो या कोरोना से पार पाने के लिए कोई अजीबोगरीब तरकीब सुझाई हो। हालांकि नेताओं का बड़बोलापन बाद में उन्ही के ऊपर भारी पड़ गया।  

राजस्थान के बीकानेर से बीजेपी सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने कोरोना पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि पापड़ खाने से कोरोना नहीं होगा। बाद में मेघवाल को खुद कोरोना का संक्रमण हो गया। 

Click Arjun Meghwal: पापड़ से कोरोना ठीक करने वाले मंत्री पॉजिटिव

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को बेहद ही मामूली बुखार बताया था। कांग्रेस की सरकार के समय वे नारा लगाते थे कोरोना से डरो ना। बाद में शिवराज खुद कोरोना की चपेट में आ गए। शिवराज तो कोरोना की चपेट में आए ही, अपने साथ मंत्रियों और पार्टी के सदस्यों को भी कोरोना की लिस्ट में जोड़ते चले गए। 

Click Kamal Nath: कोरोना को मजाक में नहीं लेना था शिवराज जी

सोशल डिसटेंट और लॉकडाउन का पालन नहीं करने के कारण CM शिवराज सिंह चौहान सहित BJP नेताओं  को आलोचना झेलनी पड़ी। सीएम चौहान ने को ट्वीट कर कोरोना से बचाव में लापरवाही पर सलाह देनी पड़ी। शिवराज ने लिखा था कि यह सत्य है कि कुछ चुनिंदा लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। वे अपनी जान तो खतरे में डाल ही रहे हैं, साथ ही दूसरों की जान के लिए भी खतरा पैदा कर रहे हैं। सभी से पुनः आग्रह है, आप नियमों का सख्ती से पालन करें।

Click Pragya Thakur: हनुमान चालीसा का पाठ करो भागेगा कोरोना

हिन्दू युवा वाहिनी के नेता यूपी के बस्ती निवासी अज्जू हिन्दुस्तानी की दास्तां तो और हतप्रभ करने योग्य है। अज्जू हिन्दुस्तानी ने कोरोना को देश से भगाने के लिए हवन तक कर डाला था।

Ajju Hindustani: हवन से कोरोना खत्म करने का दावा करनेवाले का पूरा परिवार खत्म

अज्जू हिन्दुस्तानी ने दावा किया था कि हवन करने से कोरोना को देश से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। बाद में अज्जू हिन्दुस्तानी परिवार समेत कोरोना से संक्रमित हो गए। कोरोना के कारण अज्जू हिन्दुस्तानी, उनकी मां और उनकी बहन तीनों का निधन हो गया।