रेलवे भर्ती भ्रष्टाचार मामले में राजद प्रमुख लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, दर्ज किया नया मामला!

ये मामला संयुक्त प्रगतिशील सरकार में रेल मंत्री रहते भर्तियों में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है, इसे 'लैंड फॉर जॉब स्कैम' भी कहा जाता है

Updated: May 20, 2022, 06:37 AM IST

Photo Courtesy: Business standard
Photo Courtesy: Business standard

पटना: केंद्रीय जांच संस्था सीबीआई द्वारा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, राबड़ी यादव, मीसा भारती से जुड़े दिल्ली और बिहार के 17 ठिकानों पर छापेमारी जारी है, जिसमें 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर भी छापेमारी जारी है।

 

 

 


दरअसल ये मामला संयुक्त प्रगतिशील सरकार में लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते भर्तियों में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है आरोप है कि रेलवे भर्ती में नौकरी लगवाने के बदले में जमीन ली गई,  इसे 'लैंड फॉर जॉब स्कैम' भी कहा जाता है और इसी मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव और मीसा भारती के खिलाफ नए सिरे से मामला दर्ज किया है। राजद प्रवक्ता आलोक मेहता ने कहा कि यह एक सशक्त आवाज को कुचलने का प्रयास है, यह पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण है।

 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच कुछ समय में मतभेद कम हुए हैं और वे एक साथ इफ्तार पार्टी में नजर आए थे, सीबीआई की छापेमारी को इस नजर से भी देखा जा रहा है। गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत पर हैं।