कांग्रेस उम्मीदवार माधव राव का 63 वर्ष की आयु में निधन, पार्टी में शोक की लहर

श्रीविल्लिपुथुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार माधव राव का निधन हुआ। माधव राव दो सप्ताह पहले फेफड़ों के संक्रमण से पीड़ित थे।

Updated: Apr 11, 2021, 02:47 PM IST

कांग्रेस उम्मीदवार माधव राव का 63 वर्ष की आयु में निधन, पार्टी में शोक की लहर
Photo courtesy: patrika

चिन्नई। तमिलनाडु के श्रीविल्लीपुथुर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार माधव राव का 63 वर्ष की आयु में निधन हो गया। बताया जा रहा है कांग्रेस नेता राव नॉमिनेशन फ़ाइल करने से पहले बीमार हुए थे।उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इलाज़ के लिए मुदैरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज सुबह 8 बजे अंतिम सांस ली।

लिहाज़ा चुनाव के दौरान उनकी बेटी दिव्या राव ने चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाला रखा था।रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके फेफड़े में इन्फेक्शन हो गया था।तमिलनाडु में कुल 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग हुई है। यहां सिर्फ एक चरण की वोटिंग कराई गई। राज्य में इस बार एआईएडीएमके  और बीजेपी के गठबंधन के सामने डीएमके और कांग्रेस की जोड़ी की चुनौती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माधव राव एक व्यवसायी के साथ कानून के जानकार भी थे। कांग्रेस कमेटी में सक्रिय सदस्य रहे हैं।उनके निधन से पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है।बता दें अग़र माधव राव चुनाव जीतते हैं तो फिर श्रीविल्लिपुथुर सीट पर उपचुनाव कराए जाएंगे। फ़िलहाल 2 मई को तमिलनाडु चुनाव के परिणाम आएंगे,जिसके बाद स्पष्ट हो जाएगा राज्य में सरकार किस पार्टी की बन रही है।