हमें बीजेपी और आरएसएस के झूठ का पर्दाफाश करना है, सोनिया गांधी की कांग्रेस नेताओं को नसीहत

सोनिया गांधी के साथ आज कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई, यह बैठक महंगाई, सदस्यता अभियान और अगले साल विभिन्न राज्यों में होने वाले चुनावों के सिलसिले में थी

Updated: Oct 26, 2021, 02:13 PM IST

हमें बीजेपी और आरएसएस के झूठ का पर्दाफाश करना है, सोनिया गांधी की कांग्रेस नेताओं को नसीहत
Photo Courtesy : Twitter

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को सत्ताधारी दल बीजेपी और आरएसएस के झूठ का पर्दाफाश करने की नसीहत दी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि हमें जनता के बीच बीजेपी और आरएसएस को हर हाल में बेनकाब करना है। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बात मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक बैठक के दौरान कही।  

सोनिया गांधी ने बैठक के दौरान राज्य स्तर के नेताओं के विचारों में स्पष्टता और एकजुटता के मसले पर भी अपनी राय व्यक्त की। सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं से कहा कि देश के जुड़े अहम मुद्दों पर कांग्रेस रोज बयान जारी करती है लेकिन मेरा अनुभव है कि वह जमीनी कार्यकर्ताओं तक नहीं पहुंचता है। नीतिगत मुद्दों पर राज्य स्तर के नेताओं में मुझे वैचारिक स्पष्टता और एकजुटता अभी और बढ़नी चाहिए।  

मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा, राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, अजय माकन, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी सहित अन्य नेता शामिल रहे। यह बैठक प्रमुख रूप से तीन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी। बैठक में कांग्रेस के सदस्यता अभियान, महंगाई के ऊपर कांग्रेस के जनजागरण अभियान और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा की गई।  

इससे पहले 16 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई थी। जिसमें एक नवंबर से कांग्रेस ने सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला लिया था। यह अभियान आगामी 31 मार्च तक जारी रहेगा। वहीं 14 से 29 नवंबर के बीच कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर जनजागरण अभियान भी चलाएगी।