कोरोना संक्रमित दुल्हन ने PPE किट पहनकर की शादी, विदा होकर गई कोविड सेंटर

राजस्थान के बारां में हुई अनोखी शादी, शादी वाले दिन ही दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉज़िटिव, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हुईं शादी की रस्में

Updated: Dec 07, 2020, 11:23 PM IST

कोरोना संक्रमित दुल्हन ने PPE किट पहनकर की शादी, विदा होकर गई कोविड सेंटर
Photo Courtesy: twitter

बारां। राजस्थान के बारां जिले में एक अनोखी शादी हुई। सीताबाड़ी इलाके में रविवार दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर शादी की रस्में निभाईं। दरअसल शादी से कुछ घंटों पहले दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर कोविड केयर सेंटर में शादी करने का फैसला किया। इस शादी में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रही, दोनों की निगरानी में वर-वधू ने सात फेरे लिए। शादी की रस्मों के बाद दुल्हन क्वारंटाइन हो गई है। बारात बिना दुल्हन के ही विदा हुई।

आपको बता दें कि दुल्हन किशनगंज ब्लॉक के छत्रपुरा की रहने वाली है, जबकि दूल्हा केलवाड़ा के पास दांता गांव निवासी है। इनकी शादी सीताबाड़ी स्थित एक धर्मशाला में होने वाली थी। तबीयत खराब होने पर दुल्हन और उसकी मां ने कोरोना जांच करवाई। रविवार को दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

दुल्हन और उसकी मां के कोरोना संक्रमित होने की खबर पाकर परिवार में घबराहट फैल गई। शादी से जुड़े कार्यक्रम रुक गए। ऐसे में दूल्हा- दुल्हन के परिवारों ने कलेक्टर से मदद मांगी। जिसके बाद एसडीएम राहुल मल्होत्रा की अगुवाई में कमेटी बनाकर कोविड केयर सेंटर में शादी करवाने की तैयारी हुई। कोविड केयर सेंटर में मंडप सजाया गया। दूल्हा-दुल्हन पीपीई किट पहनकर शादी करने पहुंचे।

दूल्हा जब कोविड केयर सेंटर पर बारात लेकर पहुंचा तो उसने शेरवानी की जगह पीपीई किट पहन रखी थी। दुल्हन भी शादी के जोड़े की जगह पीपीई किट में थी। दोनों ने इसी तरह सात फेरे लिए। शादी में केवल चार लोगों को ही शामिल होने की परमीशन दी गई, जिसमें दूल्हा, दुल्हन के पिता और पंडित शामिल थे।

शादी में मौजूद सभी लोगों ने पीपीई किट पहनी हुई थी। और इस तरह सभी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए कोविड केयर सेंटर में यह शादी करीब आधे घंटे में ही पूरी हो गई।